Harish Salve: देश के सबसे महंगे वकीलों में शुमार हैं हरीश साल्वे, ₹1 में PAK के खिलाफ लड़ा था केस
Advertisement
trendingNow11857084

Harish Salve: देश के सबसे महंगे वकीलों में शुमार हैं हरीश साल्वे, ₹1 में PAK के खिलाफ लड़ा था केस

Harish Salve News: हरीश साल्वे (Harish Salve) ने एक बार फिर यानी अब तीसरी शादी कर ली है. अपनी तीसरी शादी की वजह से बहुत चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने लंदन में एक भव्य शादी का आयोजन किया है.

Harish Salve: देश के सबसे महंगे वकीलों में शुमार हैं हरीश साल्वे, ₹1 में PAK के खिलाफ लड़ा था केस

Harish Salve Fees: देश के सबसे महंगे वकीलों में शुमार हरीश साल्वे (Harish Salve) ने एक बार फिर यानी अब तीसरी शादी कर ली है. अपनी तीसरी शादी की वजह से बहुत चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने लंदन में एक भव्य शादी का आयोजन किया है. हरीश साल्वे की शादी में नीता अंबानी, ललित मोदी जैसे कई बड़े नाम शामिल रहे. अपने परिवार और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में उन्होंने ट्रिना के साथ शादी की है. 

पहले भी कर चुके थे दो शादियां
आपको बता दें हरीश साल्वे की पहली पत्नी का नाम मीनाक्षी था और इसके बाद में साल 2020 में उन्होंने कैरोलिन ब्रॉसार्ड से शादी की थी और अब उन्होंने अपनी तीसरी शादी लंदन में ट्रिना के साथ की है. 

देश के लिए 1 रुपये में लड़ा था केस
हरीश साल्वे का नाम महंगे वकीलों में शामिल है. इस समय वह एक केस की लाखों रुपये फीस लेते हैं. वहीं, जब उन्होंने 1 रुपये में भी केस लड़े हैं. इंटरनेशनल कोर्ट में पाकिस्तान को मात देने के लिए उन्होंने सिर्फ 1 रुपये में केस लड़ा था. 

fallback

लड़ा था कुलभूषण जाधव का केस

साल 1999 से लेकर के 2002 तक वह भारत के सॉलिसिटर रहे थे. इस दौरान हरीश साल्वे ने कुलभूषण जाधव का केस लड़ा था और बड़ी सफलता हासिल की थी. कुलभूषण जाधव केस की पैरवी के लिए हरीश साल्वे ने सिर्फ एक रुपये फीस ली थी. 

पाकिस्तान ने फूंके थे 20 करोड़ रुपये
बता दें साल 2017 में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी थी. कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में मौत की सजा दी गई थी. पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को जासूस साबित करने के लिए अपने वकील पर करीब 20 करोड़ रुपये से भी ज्यादा फूंक दिए थे. 

कितनी लेते हैं फीस?
बिजनेस टुडे के मुताबिक, हरीश साल्वे इस समय कोर्ट में एक केस की सुनवाई पर करीब 6 लाख से लेकर के 15 लाख तक की फीस लेते हैं. साल्वे का नाम देश के सबसे महंगे वकीलों में शामिल है. 

fallback

2015 में मिला पद्म भूषण
2015 में हरीश साल्वे को पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था. इसके साथ ही साल्वे ने सलमान खान (Salman Khan) के हिट एंड रन केस भी लड़ा था. इसके साथ ही वह अंबानी, महिंद्रा और टाटा समेत कई बड़े कॉरपोरेट घरानों की पैरवी भी करते हैं. साल्वे ने वोडाफोन को करीब 14200 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी का केस भी जितवाया है. 

Trending news