ICICI के बाद HDFC वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, बैंक का फैसला सुन लोग बोले; द‍िल जीत ल‍िया
Advertisement

ICICI के बाद HDFC वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, बैंक का फैसला सुन लोग बोले; द‍िल जीत ल‍िया

HDFC Bank RD Interest Rates: आईसीआईसीआई बैंक की तरफ से एफडी के इंट्ररेस्‍ट रेट बढ़ाए जाने के बाद अब एचडीएफसी बैंक ने भी र‍िकर‍िंंग ड‍िपॉज‍िट (RD) की ब्‍याज दर में इजाफा कर द‍िया है. इससे पहले आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक ने भी ग्राहकों को खुशखबरी दी थी. 

ICICI के बाद HDFC वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, बैंक का फैसला सुन लोग बोले; द‍िल जीत ल‍िया

HDFC Bank RD Interest Rates: प्राइवेट सेक्‍टर के आईसीआईसीआई (ICICI Bank) के बाद अब एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने अपने करोड़ों ग्राहकों को खुशखबरी दी है. आईसीआईसीआई ने प‍िछले द‍िनों फ‍िक्‍सड ड‍िपॉज‍िट की दर में इजाफा क‍िया था. अब HDFC Bank ने रिकरिंग ड‍िपॉज‍िट (RD) पर ब्याज बढ़ा द‍िया है. बैंक ने बढ़ाए गए रेट को 17 मई, 2022 से लागू कर द‍िया है.

6 महीने की आरडी पर 3.50% ब्‍याज

प्राइवेट सेक्‍टर के सबसे बड़े बैंक की तरफ से क‍िया गया यह बदलाव 27 महीने से लेकर 120 महीने की आरडी पर लागू क‍िया गया है. बैंक 6 महीने की आरडी पर 3.50% के ह‍िसाब से ब्‍याज देना जारी रखेगा. बैंक की तरफ से 27 महीने से 36 महीने में मैच्योर होने वाली आरडी पर ब्‍याज दर 5.20% से बढ़ाकर 5.40% कर दी गई है. वहीं 39 से 60 महीने में मैच्योर होने वाली आरडी पर ब्‍याज दर 5.45% से बढ़ाकर 5.60% कर दी गई. 90 से 120 महीने की RD पर इंट्रस्‍ट रेट पहले 5.60% था लेक‍िन अब इसमें 15 आधार अंक का इजाफा कर 5.75% कर द‍िया गया है.

0.25 प्रत‍िशत का अतिरिक्त प्रीमियम

बैंक की तरफ से वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को 6 महीने से 60 महीने की RD पर 0.50% एक्‍सट्रा प्रीमियम मिलना जारी रहेगा. 5 से 10 साल तक की अवध‍ि वाली रिकरिंग ड‍िपॉज‍िट पर, सीनियर सिटीजंस को 30 सितंबर, 2022 तक 0.50% के प्रीमियम के अलावा 0.25% का अतिरिक्त प्रीमियम मिलेगा. यह स्‍पेशल ड‍िपॉज‍िट के तहत है.

Senior Citizens को एक और राहत

HDFC Bank की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों को 0.25% का एक्‍सट्रा प्रीमियम दिया जाएगा. यह फायदा उन्‍हें म‍िलेगा जो 5 साल के लिए 5 करोड़ से कम की FD बुक करना चाहते हैं. यह ऑफर वर‍िष्‍ठ नागर‍िकों की तरफ से बुक की गई नई एफडी के अलावा रिनुअल पर भी लागू रहेगा.

इससे पहले ICICI Bank ने दो करोड़ रुपये से कम की एफडी (Fixed Deposit) के इंट्रस्‍ट रेट में बदलाव किया था. बैंक की तरफ से 290 दिन से 10 साल तक की एफडी पर म‍िलने वाले ब्‍याज में बदलाव क‍िया गया था. इसके अलावा आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक (IDFC First Bank FD Rates) ने भी एफडी की ब्‍याज दर में 1 प्रत‍िशत तक की बढ़ोतरी की है. यह बदलाव 23 मई से लागू क‍िया गया है.

Trending news