HDFC ने PMAY के तहत 2,300 करोड़ बांटे, एक लाख लोगों को फायदा
Advertisement

HDFC ने PMAY के तहत 2,300 करोड़ बांटे, एक लाख लोगों को फायदा

मकान, दुकान और जमीन के लिये कर्ज देने वाली कंपनी एचडीएफसी लि. ने कहा कि उसने सरकार की प्रमुख आवासीय योजना प्रधानमंत्री मंत्री आवासीय योजना (PMAY) के तहत 2,300 करोड़ रुपये से अधिक सब्सिडी का वितरण किया है.

HDFC ने PMAY के तहत 2,300 करोड़ बांटे, एक लाख लोगों को फायदा

नई दिल्ली : मकान, दुकान और जमीन के लिये कर्ज देने वाली कंपनी एचडीएफसी लि. ने कहा कि उसने सरकार की प्रमुख आवासीय योजना प्रधानमंत्री मंत्री आवासीय योजना (PMAY) के तहत 2,300 करोड़ रुपये से अधिक सब्सिडी का वितरण किया है. इससे पहली बार मकान खरीदने वाले एक लाख से अधिक लोगों को लाभ हुआ है.

सब्सिडी सीएलएसएस के तहत दी गई
एचडीएफसी ने एक बयान में कहा कि कंपनी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 2,300 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी है. इससे 1,04,000 परिवारों को लाभ हुआ है. यह सब्सिडी पीएमएवाई 'क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी' योजना (CLSS) के तहत दी गई.

कंपनी ने सीएलएसएस के तहत आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के लोगों (ईडब्ल्यूएस), कम आय वर्ग के समूह (एलआईजी) तथा मध्यम आय वर्ग समूह (एमआईजी) के लोगों को मकान खरीदने के लिये 22,136 करोड़ रुपये आवास ऋण को मंजूरी दी. एचडीएफसी ने सरकार के सभी के लिये सस्ते मकान के लक्ष्य को पूरा करने के लिये आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय तथा राष्ट्रीय आवास बैंक के साथ भागीदारी की है.

Trending news