Hero Motorcorp का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ दर्ज, 1845 स्प्लेंडर बाइक से बनाया लोगो, देखें VIDEO
Advertisement

Hero Motorcorp का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में हुआ दर्ज, 1845 स्प्लेंडर बाइक से बनाया लोगो, देखें VIDEO

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है. कंपनी ने सबसे बड़ा मोटरसाइकिल लोगो बनाने के लिए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

हीरो मोटोकॉर्प की यात्रा के 10 साल पूरे

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है. कंपनी ने सबसे बड़ा मोटरसाइकिल लोगो बनाने के लिए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इसके लिए हीरो मोटोकॉर्प ने 1,845 हीरो स्प्लेंडर मोटरसाइकिल से लोगों बनाया है. 

  1. Hero Motorcorp का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज
  2. वीडियो में देखें 1845 बाइक से बना लोगो
  3. हीरो मोटोकॉर्प की यात्रा के 10 साल पूरे

हीरो मोटोकॉर्प की यात्रा के 10 साल पूरे

कंपनी ने बताया कि हीरो मोटोकॉर्प ने अपने 10 साल पूरे होने पर 9 अगस्त, 2021 को मोटरसाइकिल से सबसे बड़े लोगो को लॉन्च किया गया. कंपनी ने बताया कि गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में यह उपलब्धि दर्ज कराने के लिए आंध्र प्रदेश के मैन्युफैक्चरिंग प्लांट में 1,845 हीरो स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिलों को एक साथ ‘Hero’ का लोगो बनाने के लिए रखा गया. इसके लिए 1000X800 फीट के एरिया को चुना गया. 

ये भी पढ़ें- किसानों के लिए खुशखबरी! अब हर साल 6000 की जगह मिलेंगे 36000 रुपये, बस जल्दी कर लें ये काम

अत्यधिक प्लानिंग और एफर्ट की जरूरत 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के आधिकारिक एडजुडिकेटर स्वप्निल डांगरीकर के अनुसार, इस लक्ष्य को पाने के लिए बहुत प्रयास करना पड़ता है. उन्होंने कहा, 'सबसे बड़े मोटरसाइकिल लोगो के लिए प्रयास करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है. इसमें एग्जीक्यूशन के लिए अत्यधिक प्लानिंग और एफर्ट की जरूरत होती है.' उन्होंने आगे कहा कि मैंने पूरे एविडेंस की ऑनलाइन समीक्षा की और मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि हीरो मोटोकॉर्प ने 1,845 मोटरसाइकिलों के साथ इस रिकॉर्ड को आश्चर्यजनक तरीके से हासिल कर लिया है.

हीरो मोटोकॉर्प के लिए यह डुअल सेलिब्रेशन

हीरो मोटोकॉर्प के हेड ऑफ ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग एंड स्ट्रैटजी मालो ले मैसन ने कहा कि हीरो मोटोकॉर्प के लिए यह डुअल सेलिब्रेशन है क्योंकि इस साल की शुरुआत में कंपनी ने अपनी स्थापना के बाद से 100 मिलियन (10 करोड़) संचयी बिक्री का रिकॉर्ड भी बनाया. यह रिकॉर्ड कंपनी ने 2021 में हासिल किया जो हीरो ब्रांड लोगो की 10वीं वर्षगांठ का साल भी है जिसे 9 अगस्त 2011 को लंदन के O2 एरिना में लॉन्च किया गया था.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

LIVE TV

Trending news