close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल सबसे अधिक वेतन पाने वाले डायरेक्टर

हीरो मोटोकॉर्प के प्रवर्तक पवन मुंजाल देश की शीर्ष सूचीबद्ध निजी कंपनियों में सबसे अधिक वेतन पाने वाले निदेशक के रूप में उभरे हैं जिन्हें पिछले वित्त वर्ष में लगभग 44 करोड़ रुपये का भुगतान मिला। इस लिहाज से उनके बाद इसी कंपनी के दो और शीर्ष अधिकारी हैं।

हीरो मोटोकॉर्प के पवन मुंजाल सबसे अधिक वेतन पाने वाले डायरेक्टर

नयी दिल्ली : हीरो मोटोकॉर्प के प्रवर्तक पवन मुंजाल देश की शीर्ष सूचीबद्ध निजी कंपनियों में सबसे अधिक वेतन पाने वाले निदेशक के रूप में उभरे हैं जिन्हें पिछले वित्त वर्ष में लगभग 44 करोड़ रुपये का भुगतान मिला। इस लिहाज से उनके बाद इसी कंपनी के दो और शीर्ष अधिकारी हैं।

सलाहकार फर्म इनगवर्न ने अपनी एक रपट में यह निष्कर्ष निकाला है। इसके अनुसार 2014-15 में हीरो मोटोकार्प के ही दो अन्य प्रवर्तक सबसे अधिक वेतन पाने वाले निदेशकों में दूसरे व तीसरे नंबर पर रहे। इनमें दिवंगत बृजमोहन लाल मुंजाल दूसरे व सुनील कांत मुंजाल तीसरे नंबर पर रहे।

बृजमोहन लाल का इसी महीने निधन हो गया था। गत वित्त वर्ष में उनका वेतन पैकेज 43.64 करोड़ रुपये रहा वहीं सुनील कांत मुंजाल का वेतन पैकेज 41.87 करोड़ रुपये रहा। इस लिहाज से लुपिन के चेयरमैन देशबंधु गुप्ता का सालाना वेतन 37.58 करोड़ रुपये, लार्सन एंड टुब्रो के चेयरमैन ए एम नाइक का सालाना वेतन भुगतान 27.32 करोड़ रपये रहा।

यह रिपोर्ट निफ्टी कंपनियों के 95 निदेशकों के वेतन के विश्लेषण पर आधारित है। इसके अनुसार निदेशक का औसत वेतन पैकेज नौ करोड़ रुपये है। शीर्ष 10 निदेशकों को 19 करोड़ रुपये सालान से अधिक का वेतन भुगतान किया गया।