जल्द लॉन्च होने वाली है नई Honda Jazz, सिर्फ 5000 रुपये में हो रही बुकिंग

Honda Jazz की बुकिंग घर बैठे ऑनलाइन भी कर सकते हैं. इसके लिए 'होंडा फ्रॉम होम' (Honda From Home) प्लेटफॉर्म दिया गया है. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) की वेबसाइट पर जाकर 5,000 रुपये में नई जैज़ की बुकिंग (Booking) की जा सकती है.

जल्द लॉन्च होने वाली है नई Honda Jazz, सिर्फ 5000 रुपये में हो रही बुकिंग

नई दिल्ली: लॉकडाउन के दौरान ठप पड़ी ऑटो इंडस्ट्री एक बार फिर रफ्तार पकड़ती दिख रही है. होंडा कार्स इंडिया (HONDA CARS INDIA) ने अपनी नई प्रीमियम हैचबैक जैज़ (JAZZ) की प्री-लॉन्च बुकिंग (Pre-booking) की शुरुआत कर दी है. इसकी बुकिंग ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से की जा सकती है. कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि होंडा इंडिया की ऑथराइज्ड डीलरशिप में जाकर 21,000 रुपये में इस कार की एडवांस बुकिंग की जा सकती है. इस कार की बुकिंग घर बैठे ऑनलाइन भी कर सकते हैं. इसके लिए 'होंडा फ्रॉम होम' (Honda From Home) प्लेटफॉर्म दिया गया है. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (HCIL) की वेबसाइट पर जाकर 5,000 रुपये में नई जैज़ की बुकिंग (Booking) की जा सकती है.

कब लॉन्च होगी नई Jazz ?
नई होंडा जैज कब लॉन्च होगी, कंपनी ने फिलहाल इसकी कोई तय तारीख नहीं बताई है, लेकिन कंपनी की योजना इसी महीने लॉन्च करने की है. होंडा कार्स इंडिया में मार्केटिंग-सेल्स के वाइस प्रेसिडेंट और डायरेक्टर, राजेश गोयल का कहना है कि जैज़ को इस महीने के अंत तक लॉन्च करने की योजना है. उनका कहना है कि बीते कई वर्षों से हमने देखा है कि जैज़ के ग्राहकों में पेट्रोल इंजन की तरफ रूझान तेजी से बढ़ा है. इस रूझान को देखते हुए हमने नई जैज को खास तौर पर पेट्रोल इंजन को मैनुअल और CVT दोनों वैरिएंट में लाने का फैसला किया है. राजेश गोयल ने कहा कि, इस शानदार रूझान और आगे त्योहारों को देखते हुए हम प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अच्छी मांग देख रहे हैं. कंपनी का कहना है कि जैज़ की बिक्री में 70% हिस्सा CVT वैरिएंट का है, डीजल इंजन की मांग में काफी कमी आई है.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार ने डाल दिए हैं 2000 रुपये आपके खाते में, अगर नहीं मिला तो यहां जानें लेने का तरीका

होंडा जैज़ में क्या है नया ?
नई होंडा जैज़ को स्पोर्टी लुक दिया गया है. इसमें बीएस-6 कंप्लायंट 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो मैनुअल और वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) दोनों में मिलेगा. नई होंडा जैज़ में वन टच इलेक्ट्रिक सनरूफ दिया गया है. इसके अलावा क्रूज कंट्रोल, स्मार्ट एंट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम से ये कार लैस है. ये सभी फीचर्स मैनुअल और CVT दोनों वैरिएंट में मिलेंगे. नई होंडा जैज़ का मुकाबला ह्यूंडई i20 (Hyundai), मारुति सुज़ुकी बलेना (Maruti Suzuki) और टोयोटा की ग्लांजा से होगा.