इंडियन मार्केट में छह नए मॉडल पेश करने की तैयारी में होंडा
Advertisement

इंडियन मार्केट में छह नए मॉडल पेश करने की तैयारी में होंडा

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ताकाहिरो हचिगो ने भारतीय पत्रकारों से कहा कि भारत में अगले तीन साल में हम छह नए मॉडल पेश करेंगे. इसमें कोई भी बैटरी वाला वाहन शामिल नहीं है.

टोक्‍यो मोटर शो में कंपनी ने नई कॉन्‍सेप्‍ट कार भी पेश की है. (file pic)

टोक्यो : कार बनाने वाली जापान की होंडा मोटर्स अगले तीन साल में भारतीय बाजार में छह नए मॉडल पेश करेगी. कंपनी का मकसद देश में अपनी स्थिति को और मजबूत करने का है. हालांकि कंपनी की ओर से स्पष्ट किया गया कि इसमें कोई भी मॉडल हाइब्रिड या इलेक्ट्रिक नहीं होगा क्योंकि वह इलेक्ट्रिक वाहन पर सरकार की स्पष्ट नीति का इंतजार करेगी.

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ताकाहिरो हचिगो ने भारतीय पत्रकारों से कहा कि भारत में अगले तीन साल में हम छह नए मॉडल पेश करेंगे. इसमें कोई भी बैटरी वाला वाहन शामिल नहीं है. कंपनी के यह सभी मॉडल भारत स्थित उसके दो संयंत्रों में 'असेंबल' होंगे. हालांकि कंपनी इन्हें कब पेश करेगी इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं उपलब्ध कराई गई है.

यह भी पढ़ें : नए होंडा 'GRAZIA' की तस्वीरें हुईं लीक, सिर्फ 2000 रुपए में होगी बुकिंग

जब उनसे पूछा गया कि इनमें कोई भी हाइब्रिड वाहन शामिल नहीं है तो उन्होंने कहा, 'जब बात भारत की आती है तो हमें अभी भी नहीं पता कि हाइब्रिड श्रेणी का विस्तार होगा या कैसे इलेक्ट्रिक वाहन का बाजार बढ़ेगा? इसे और समझन के लिए हमें सरकार की नीति के गहन अध्ययन की जरुरत है.'

आपको बता दें कि भारतीय बाजार में मारुति के बाद होंडा की कारों को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है. दूसरी तरफ होंडा ने टोक्‍यो मोटर शो में अपनी नई कॉन्‍सेप्‍ट कार भी पेश की है. कंपनी के अनुसार कॉन्‍सेप्‍ट कार को पहले यूरोप में और फिर 2020 तक जापान में लॉन्‍च किया जाएगा.

ये भी पढ़े : होंडा पर बढ़त बनाने के लिए हीरो ला सकती है 3 नए स्कूटर मॉडल

कंपनी की तरफ से पेश की गई कॉन्‍सेप्‍ट कार को पूरी तरह इलेक्ट्रिक बनाया गया है. कंपनी इससे पहले 2017 के फ्रैंकफर्ट मोटर शो में भी इस कार को प्रदर्शित कर चुकी है.

Trending news