Hyundai लॉन्च करेगी दो मॉडल, मंहगी कारों के खंड में टॉप स्थान पर नजर
Advertisement

Hyundai लॉन्च करेगी दो मॉडल, मंहगी कारों के खंड में टॉप स्थान पर नजर

बिक्री संख्या के लिहाज से प्रमुख कंपनियों में शामिल हुंदई मोटर इंडिया मंहगी कारों के खंड में शीर्ष स्थान प्राप्त करने की तैयारी में है और इसके लिए उसने इस साल दो मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी ने 2015-16 में घरेलू बाजार में 4.84 लाख इकाई की बिक्री की जो उसकी अब तक की सर्वोच्च वार्षिक बिक्री है। हुंदई 10 लाख रुपए से 20 लाख रुपए की कार वाले खंड में अग्रणी कंपनी बनना चाहती है।

Hyundai लॉन्च करेगी दो मॉडल, मंहगी कारों के खंड में टॉप स्थान पर नजर

नयी दिल्ली: बिक्री संख्या के लिहाज से प्रमुख कंपनियों में शामिल हुंदई मोटर इंडिया मंहगी कारों के खंड में शीर्ष स्थान प्राप्त करने की तैयारी में है और इसके लिए उसने इस साल दो मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। कंपनी ने 2015-16 में घरेलू बाजार में 4.84 लाख इकाई की बिक्री की जो उसकी अब तक की सर्वोच्च वार्षिक बिक्री है। हुंदई 10 लाख रुपए से 20 लाख रुपए की कार वाले खंड में अग्रणी कंपनी बनना चाहती है।

हुंदई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बिक्री एवं विपणन राकेश श्रीवास्तव ने कहा, ‘केट्रा भारत में 10 लाख रुपए से अधिक की कारों के बाजार में सबसे अधिक बिकी है। हमें बाजार में अच्छी तरह स्वीकार किया गया है और अब हम 10-20 लाख रुपए की कार वाले खंड में टॉप स्थान प्राप्त करना चाहते हैं।’ यह पूछने पर कि कंपनी टोयोटा किलरेस्कर मोटस जैसी मौजूदा प्रमुख कंपनियों को कब पीछे छोड़ पाएगी जो इस खंड में इनोवा और फार्च्यूनर जैसे लोकप्रिय मॉडल बेचती है, श्रीवास्तव ने कहा, ‘इसी वित्त वर्ष में’।

वित्त वर्ष 2015-16 के लिए एचएमआईएल की बिक्री 15.1 प्रतिशत बढ़कर 4,84,324 इकाई के उच्चतम स्तर पर रही जो 2014-15 में 4,20,668 इकाई थी। घरेलू कार खंड में कंपनी की हिस्सेदारी में 17 प्रतिशत से अधिक है जो अब तक का उच्चतम स्तर है।

चालू वित्त वर्ष के लिए बिक्री परिदृश्य के बारे में पूछने पर श्रीवास्तव ने कहा, ‘भारतीय वाहन उद्योग वृद्धि के लिहाज से चुनौतियों का सामना कर रहा है। मुझे उम्मीद हैकि उद्योग 5-7 प्रतिशत की दर से वृद्धि दर्ज करेगा। हम चाहेंगे कि चालू वित्त वर्ष के दौरान घरेलू बाजार में पांच लाख इकाई बेचें।’ कंपनी के देश भर 445 डीलर और करीब 1,100 वर्कशॉप हैं।

 

Trending news