Lockdown 3.0: Hyundai ने चेन्नई प्लांट में पहले दिन किया 200 गाड़ियों का उत्पादन

देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों में शुमार ह्यूंदै मोटर इंडिया ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट में लॉकडाउन के बाद उत्पादन शुरू कर दिया है. 

Lockdown 3.0: Hyundai ने चेन्नई प्लांट में पहले दिन किया 200 गाड़ियों का उत्पादन
फाइल फोटो

चेन्नईः देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनियों में शुमार ह्यूंदै मोटर इंडिया ने अपने चेन्नई स्थित प्लांट में लॉकडाउन के बाद उत्पादन शुरू कर दिया है. 24 मार्च को देश भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते हुए देशव्यापी लॉकडाउन के बाद 8 मई से उत्पादन को शुरू किया है. 

नियमों का हो रहा पालन
ह्यूंदै मोटर इंडिया ने कहा कि कंपनी के श्रीपेरंबुदूर स्थित प्लांट में केंद्र सरकार द्वारा कोरोना वायरस के चलते जारी किए गए नियमों का 100 फीसदी पालन हो रहा है. इसमें सुरक्षा और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियम भी शामिल हैं. पहले दिन कंपनी ने 200 गाड़ियों का उत्पादन किया है.  

ये भी पढ़ें: भारत में फंसे NRI और विदेशी विजिटर्स को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दी ये खास राहत

अर्थव्यवस्था को करना है रिवाइव
लॉकडाउन के चलते अर्थव्यवस्था पर इसका असर देखने को मिला था. अब सरकार ने फैक्ट्रियों को खोलने की मंजूरी दे दी है, जिससे खराब हो चुकी आर्थिक हालत को सुधारा जा सके. फैक्ट्री के शुरू होने से आर्थिक हालात सामान्य होने लगेंगे. ग्रेटर नोएडा स्थित Oppo की फैक्टरी में भी उत्पादन शुरू हो गया है. कंपनी ने 200 कर्मचारियों के साथ इसको शुरू किया.

हालांकि पहले कंपनी में मशीनों के रखरखाव का कार्य संपादित होगा, जिसके बाद मोबाइल फोन दोबारा बनने शुरू होंगे. इसके अलावा टायर बनाने वाली कंपनी एमआरएफ ने भी विगत 6 मई को अपनी फैक्टरी में उत्पादन शुरू कर दिया था.  जिन-जिन कंपनियों ने अपने यहां पर उत्पादन को शुरू किया है, वो सभी फिलहाल सरकार के द्वारा जारी किए गए नियमों का पालन कर रही हैं.