लोगों को पसंद आ रही नई Hyundai Creta, एक साल में बिकीं 1.2 लाख से ज्यादा यूनिट्स

Hyundai Creta के नए एडिशन को पिछले साल मार्च में बाजार में उतारा गया था. इस मॉडल ने कंपनी को SUV कारों के मार्केट सेगमेंट का लीडर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

लोगों को पसंद आ रही नई  Hyundai Creta, एक साल में बिकीं 1.2 लाख से ज्यादा यूनिट्स
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया (Hundai Motors India) ने मंगलवार को कहा कि उसके एसयूवी क्रेटा (Hyundai Creta) के नए एडिशन ने एक साल में देश में 1.21 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. 

बता दें कि इसे पिछले साल मार्च में बाजार में उतारा गया था. इस मॉडल ने कंपनी को SUV कारों के मार्केट सेगमेंट का लीडर बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

ये भी पढ़ें- 1 अप्रैल से बदल जाएगा इनकम टैक्स का ये नियम, जानिए कैसे बचा सकते हैं पैसे 

कंपनी ने साल 2015 के बाद से घरेलू बाजार में क्रेटा के सभी संस्करणों की 5.8 लाख से अधिक यूनिट्स बेची हैं. इसके अलावा, इस मॉडल की लगभग 2.16 लाख कारें विदेशी बाजारों में भी बेची गई हैं.

हुंडई मोटर इंडिया के निदेशक (सेल्स, मार्केटिंग और सर्विसेज) तरुण गर्ग ने कहा, ‘ऑल-न्यू क्रेटा ने भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में नए स्टैंडर्ड सेट किए हैं.’ हुंडई ने कहा कि बिल्कुल नई क्रेटा की बिक्री में 60 परसेंट से अधिक बिक्री 1.5 लीटर डीजल इंजन वाली ट्रिम्स की है, जबकि 20 परसेंट से अधिक की बिक्री ऑटोमेटिक एडिशन की है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.