close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

FD कराने पर फ्री में मिलेगी इलाज की सुविधा, यह बड़ा बैंक दे रहा ऑफर

आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक ने नई तरह की FD लॉन्‍च की है, जो आपको हेल्‍थ कवर भी देगी. यानि आपको इससे डुअल बेनिफिट मिलेगा. इसका नाम है 'FD हेल्‍थ'.

FD कराने पर फ्री में मिलेगी इलाज की सुविधा, यह बड़ा बैंक दे रहा ऑफर

नई दिल्ली : आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने नई तरह की FD लॉन्‍च की है, जो आपको हेल्‍थ कवर भी देगी. यानि आपको इससे डुअल बेनिफिट मिलेगा. इसका नाम है 'FD हेल्‍थ'. बैंक के अनुसार FD कराने पर पहले साल मुफ्त इंश्‍योरेंस कवर मिलेगा. इसे बाद में रिन्‍यू कराया जा सकता है.

ग्राहक का फायदा
बैंक के अनुसार 10 साल के लिए 2 से 3 लाख रुपये की FD पर ICICI लोम्‍बार्ड से 1 लाख रुपये का क्रिटिकल इल्‍नेस कवर भी मिलेगा. 18 से 50 साल की उम्र के लोग इस FD के लिए एलिजिबल हैं.

बीमारियों पर कवरेज
इस FD हेल्‍थ में कैंसर, फेफड़े, किडनी, लिवर, ब्रेन ट्यूमर, अल्‍जाइमर, पार्किन्‍सन समेत 33 क्रिटिकल इल्‍नेस शामिल हैं, जिनके इलाज पर 1 लाख रुपए तक का कवरेज मिलेगा.

FD एक्‍स्‍ट्रा फीचर
बैंक के मुताबिक ऐसी डुअल बेनिफिट वाली FD बाजार में अब तक नहीं आई है. बैंक ने इसे FD एक्‍स्‍ट्रा के ब्रैकेट में उपलब्‍ध कराया है. बैंक के रिटेल लायबिलिटीज के हेड प्रणव मिश्रा के मुताबिक शेयर बाजार में उथल-पुथल है, ऐसे में बैंक अपने ग्राहकों के लिए सुरिक्षत निवेश का प्रोडक्‍ट लाया है, जिसमें उन्‍हें डुअल बेनिफिट मिल रहे हैं.

FD से इलाज
प्रणव मिश्रा ने बताया कि FD हेल्‍थ पहला ऐसा प्रोडक्‍ट है, जो आपके निवेश को सुरक्षित बनाने के साथ-साथ आपकी सेहत का भी खयाल करता है. FD आज भी लोगों के लिए सबसे भरोसेमंद निवेश प्रोडक्‍ट है.