Lockdown के बीच और हाईटेक हुआ ICICI बैंक, WhatsApp पर शुरू कर रही ये नई सेवा
Advertisement

Lockdown के बीच और हाईटेक हुआ ICICI बैंक, WhatsApp पर शुरू कर रही ये नई सेवा

बैंक ने नए तरह की बैंकिग सर्विस की शुरुआत की है.

Lockdown के बीच और हाईटेक हुआ ICICI बैंक, WhatsApp पर शुरू कर रही ये नई सेवा

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) अपने ग्राहकों के लिए एक और सहुलियत लेकर आया है. एक ओर जब ग्राहक अपने बैंकिंग सेवाओं के लिए ब्रांच नहीं जा सकते, ICICI Bank ने अपने कुछ सेवाएं सबसे पॉपुलर सोशल मीडिया व्हाट्सऐप पर लाने का फैसला किया है. आईसीआईसीआई बैंक ने आज से एक नए तरह की बैंकिग सर्विस (Banking services) की शुरुआत की है.

  1. ICICI Bank सोशल मीडिया के जरिए ग्राहकों से जुड़ेगी
  2. बैंकिंग को व्हाट्सऐप पर लाने का फैसला किया गया
  3. ग्राहकों को होगा फायदा
  4.  

हमारे सहयोगी वेबसाइट ज़ीबिज के अनुसार आईसीआईसीआई बैंक ने व्हाट्सएप पर इन सर्विसेस की शुरूआत सोमवार से की है. ग्राहक व्हाट्सएप पर अपने बचत खाते की शेष राशि, अंतिम तीन लेनदेन, क्रेडिट कार्ड की लिमिट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा इंस्टेंट लोन ऑफर, क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ब्लॉक / अनब्लॉक भी व्हाट्सएप से ही करा सकते हैं. खास बात यह है कि ग्राहक अपने आसपास के तीन आईसीआईसीआई बैंक के एटीएम और शाखाओं की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं. 

इस नई सेवा के लिए आईसीआईसीआई बैंक ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी अपने ग्राहकों से साझा की है. आप अधिक जानकारी के लिए इस लिंक को भी क्लिक कर सकते हैं. https://www.icicibank.com/online-services/WhatsApp-Banking/index.page

जानकारों का कहना है कि बैंक की ये खास सुविधा सिर्फ उन लोगों को मिलेगी, जिनका मोबाइल नंबर बैंक में रजिस्टर्ड है. अगर आपका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड नहीं है तो आपको इस सुविधा का लाभ के लिए बैंक से संपर्क करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- सावधान: Coronavirus की वजह से पुरुषों के मरने की संभावना ज्यादा, नए शोध में हुआ खुलासा

बता दें अगर आपको आईसीआईसीआई बैंक में बचत खाता है तो आप इस नई सेवा का फायदा ले सकते हैं. साथ ही, बैंक के केवल क्रेडिट कार्ड रखने वाले ग्राहक इस सेवा का उपयोग अपने कार्ड को ब्लॉक / अनब्लॉक करने के लिए कर सकते हैं. गैर आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक अपने आसपास के क्षेत्र में बैंक की शाखाओं / एटीएम का स्थान जानने के लिए इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं.

Trending news