close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सस्ता हुआ लोन, IDBI ने रेपो रेट आधारित होम लोन और कार लोन लॉन्च किया

यह लोन बैंक अपने नये ग्राहकों को ऑफर कर रहा है. जिनकी इनकम 6 लाख से ज्यादा होगी, वे ही इस प्रोडक्ट का फायदा उठा सकते हैं.

सस्ता हुआ लोन, IDBI ने रेपो रेट आधारित होम लोन और कार लोन लॉन्च किया
फाइल फोटो.

मुंबई: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने पिछले दिनों बैंकों से अपील की थी कि वह ग्राहकों को रेट कट का फायदा पहुंचाए. इसलिए, होम लोन और ऑटो लोन की ब्याज दर को रेपो रेट से लिंक करे. इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए IDBI बैंक ने दो प्रोडक्ट- सुविधा प्लस होम लोन और सुविधा प्लस ऑटो लोन, को लॉन्च किया है जो सीधा रेपो रेट से लिंक है. बैंक 10 सितंबर 2019 से यह लोन ऑफर कर रहा है.

यह लोन बैंक अपने नये ग्राहकों को ऑफर कर रहा है. जिनकी इनकम 6 लाख से ज्यादा होगी, वे ही इस प्रोडक्ट का फायदा उठा सकते हैं. सुविधा होम लोन के तहत होम लोन 75 लाख तक, जिसका टेन्योर 35 साल तक हो सकता है. साथ ही बैंक जीरो प्रोसेसिंग फीस भी ऑफर कर रहा है. सुविधा प्लस ऑटो लोन के तहत 25 लाख रुपये मिल सकते हैं, जिसका टेन्योर 7 साल तक हो सकता है. वर्तमान में ऑटो लोन 8.9 फीसदी सालाना है.

अगर इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदते हैं तो 10 बेसिस प्वाइंट्स की छूट अलग से मिलेगी. ऐसा इलेक्ट्रिक व्हीकल को प्रोमोट करने के लिए किया गया है. इस मौके पर बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर राकेश शर्मा ने कहा कि हमारा रीटेल सेगमेंट बहुत तेजी से बढ़ रहा है. हर साल यह 19 फीसदी की रफ्तार से विकास कर रहा है. हमें उम्मीद है कि इस कदम से इस दिशा में और सफलता मिलेगी.