IDFC First Bank: कर्मचारी की मौत पर बैंक के सीईओ ने परिजनों को भेजी ऐसी मदद, तर जाएंगी कई पीढ़ियां!
topStories1hindi1127837

IDFC First Bank: कर्मचारी की मौत पर बैंक के सीईओ ने परिजनों को भेजी ऐसी मदद, तर जाएंगी कई पीढ़ियां!

IDFC First Bank: आईडीएफसी फर्स्‍ट बैंक के सीईओ ने अपने एक मृतक सहयोगी के परिजनों की मदद करने के लिए गजब की दरियादिली दिखाई है. उनकी इस दिल खोलकर की गई मदद की हर ओर चर्चा हो रही है. 

IDFC First Bank: कर्मचारी की मौत पर बैंक के सीईओ ने परिजनों को भेजी ऐसी मदद, तर जाएंगी कई पीढ़ियां!

नई दिल्‍ली: IDFC First Bank: कर्मचारी के मौत पर कंपनियां उसके परिवार को कुछ आर्थिक मदद देती हैं. कई बार कंपनी के अधिकारी हद से आगे जाकर भी मदद करते हैं. लेकिन आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वी वैद्यनाथन (V Vaidyanathan) ने अपने मृतक कर्मचारी के परिजनों को ऐसी मदद दी है किलोग उनकी दरियादिली की तारीफ किए बिना नहीं रह पा रहे हैं. 

दे दिए 2 करोड़ रुपये के शेयर 

इकॉनॉमिक्‍स टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक सीईओ वी वैद्यनाथन ने अपने एक कर्मचारी के निधन के बाद उसके परिवार की मदद करते हुए अपने 5 लाख शेयर दे दिए. इन शेयरों (Shares) की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने गुरुवार को शेयर बाजारों को भेजी एक सूचना में यह जानकारी साझा की है. बैंक ने कहा है कि एमडी और सीईओ वी वैद्यनाथन (CEO of IDFC First Bank) अपनी उदारता के लिए मशहूर हैं. एक बार फिर उन्‍होंने एक मृतक सहयोगी के परिवार की मदद करने का फैसला किया. इसके तहत उन्‍होंने पास रखे बैंक के 5 लाख शेयर मृतक के सहयोगियों को दे दिए, जिनकी मौजूदा कीमत 2.1 करोड़ रुपये से अधिक है.

यह भी पढ़ें: Attntion Please: ट्रेन का कर रहे इंतजार, इस सुविधा फायदा उठाकर निपटा लें अपना कामपहले भी दे चुके हैं ऐसी मदद 

पहले भी दिखा चुके हैं दरियादिली 

वी वैद्यनाथन इससे पहले भी कई मौकों पर अपने कर्मचारियों, ट्रेनर, घरेलू सहायकों और ड्राइवरों की मदद करके चर्चा में आ चुके हैं. कभी वे उन्‍हें कार या घर खरीदने में मदद कर चुके हैं तो कभी उनके बच्‍चों की पढ़ाई और वित्‍तीय सुरक्षा के लिए तोहफे के रूप में शेयर दे चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वैद्यनाथन अब तक अपने कर्मचारियों की मदद के लिए 9 लाख से ज्‍यादा शेयर गिफ्ट कर चुके हैं, जिनकी कीमत 3.95 करोड़ रुपये से ज्‍यादा है. 

Trending news