Earn Money: आपके पास भी है 5 रुपये का नोट तो अब मिलेंगे लाखों रुपये, बस अपलोड करना है एक फोटो, जानें कैसे?
Advertisement

Earn Money: आपके पास भी है 5 रुपये का नोट तो अब मिलेंगे लाखों रुपये, बस अपलोड करना है एक फोटो, जानें कैसे?

Earn Money Tips: अगर आपके पास भी 5 रुपये का नोट है तो अब आप घर बैठे ही लखपति बन सकते हैं. इस समय आपके पास में एक्सट्रा कमाई (Earn Money From Currency) करने का अच्छा मौका है.

Earn Money: आपके पास भी है 5 रुपये का नोट तो अब मिलेंगे लाखों रुपये, बस अपलोड करना है एक फोटो, जानें कैसे?

5 Rupee Notes:अगर आपके पास भी 5 रुपये का नोट है तो अब आप घर बैठे ही लखपति बन सकते हैं. इस समय आपके पास में एक्सट्रा कमाई (Earn Money From Currency) करने का अच्छा मौका है. आप सिर्फ 5 रुपये के नोट से कमाई कर सकते हैं. इसके लिए आपको कोई भी बिजनेस या फिर नौकरी नहीं करनी होगी. आपको सिर्फ अपने नोट की एक फोटो क्लिक करने अपलोड करनी है. 

नोट कलेक्शन का होता है शौक
आपको बता दें भारत समेत कई जगह ऐसे लोग होते हैं, जिनकों करेंसी कलेक्शन का शौक होता है. तो आज हम आपको इंडियन करेंसी के 5 रुपये के नोट के बारे में बताते हैं, जिससे आप हजारों से लेकर लाखों की कमाई कर सकते हैं. 

कैसा होना चाहिए नोट
आपको हम 5 रुपये के नोट की खासियत के बारे में बताते हैं, जिसे बेचकर आप कमाई कर सकते हैं. इस नोट की खासियत यह है कि इस पर 
786 नंबर (5 Rupee Note 786) लिखा होना चाहिए. साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर भी बना होना चाहिए. अगर आपके पास भी इस तरह का नोट है तो आप इसके बदले में 2 लाख रुपये पा सकते हैं.

आरबीआई जारी करता है नोट
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से जारी ये नोट 'एक्सट्रिमली रेयर' (Extremely Rare Notes India) होता है. ऐसे में अगर आपके पास भी ये नोट है, तो आप लकी हैं. इस एक नोट के बदले हजारों कमा सकते हैं. इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर पुराने नोट और स‍िक्‍कों की जबरदस्त खरीद-ब‍िक्री की जा रही है. अगर आपके पुराने नोट और स‍िक्‍के निर्धारित शर्तों के ह‍िसाब से हैं तो आपको इसके लिए काफी अच्‍छे पैसे म‍िल सकते हैं

कहां बेच सकते हैं अपना नोट आप 
आप अपने इस 5 रुपये के ट्रैक्टर वाले नोट के बदले 2 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. इसके लिए कई कंपनियां जैसे शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स पर अपनी पुरानी करेंसी को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं. इसके अलावा coinbazzar.com पर भी पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसे मिल जाते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म्स पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं.

वेबसाइट पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन
आपको इस तरह की कंपनियों की वेबसाइट पर जाकर अपने नोट की फोटो अपलोड करनी होगी और उस पर कीमत डालनी होगी. यहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन सेलर के रूप में कराना होगा. इसके बाद में नोट की दोनों तरफ की फोटो को अपलोड करना होगा. इसके बाद में जो भी लोग इस तरह का नोट खरीदने के शौकीन होंगे वो आपसे संपर्क कर लेंगे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news