CNG और PNG के दामों में IGL ने की बढ़ोतरी, लागू हुईं ये नई कीमतें

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा है कि उसने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के कीमत में 70 पैसे / किलोग्राम बढ़ाए हैं. दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 49.08 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रही है. 

CNG और PNG के दामों में IGL ने की बढ़ोतरी, लागू हुईं ये नई कीमतें
तस्वीर: IGL

नई दिल्ली: गाड़ियों में इस्तेमाल होने वाली सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो गई है. आईजीएल ने इसकी बढ़ी कीमतों का ऐलान किया है. यही नहीं, आईजीएल ने पीएनजी की कीमतों को भी बढ़ा दिया है. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा है कि नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू हो गईं. 

सीएनजी के दाम में 70 पैसे की बढ़ोतरी

इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने कहा है कि उसने दिल्ली-एनसीआर में सीएनजी के कीमत में 70 पैसे / किलोग्राम बढ़ाए हैं. दिल्ली में सीएनजी की कीमत अब 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं. वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी 49.08 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. 

ये भी पढ़ें: Fuel Price Update: महंगा हो सकता है आपका हवाई सफर, ATF की कीमतों में 6.5% की बढ़ोतरी

पीएनजी के दामों में 91 पैसों की बढ़ोतरी

दिल्ली/एनसीआर में पीएनजी की कीमतों में आईजीएल ने 91 पैसे की बढ़ोतरी की है. दिल्ली में पीएनजी की नई कीमत 28.41 रुपये प्रति एसएम हो गई. बता दें कि सीएनजी और पाइप के जरिये घरों की रसोई तक पहुंचने वाली गैस (पीएनजी) की बढ़ी हुई कीमत 6 बजे से लागू हो गई.

एटीएम के दामों में भी बढ़ोतरी

विमान ईंधन (Aviation Turbine Fuel- ATF) की कीमतों में सोमवार को 6.5 % का बड़ा इजाफा हुआ है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल (Crude Oil) के दामों में हुई बढ़ोतरी को इसकी वजह बताया गया है. वहीं सार्वजनिक क्षेत्र की फ्यूल कंपनियों की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक एटीएफ के दाम 3,663 रुपये प्रति किलोलीटर यानी 6.5 फीसदी बढ़ाए गए हैं. 

ATF के दाम में फरवरी से तीसरी बढ़ोतरी

अधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक फरवरी महीने से लेकर अभी तक Jet Fuel के दामों में ये तीसरी बार बढ़ोतरी हुई है. बदलाव के बाद दिल्ली में अब विमान ईंधन का दाम 59,400.91 रुपये प्रति किलोलीटर के स्तर पर पहुंच गया है. आपको बता दें कि इससे पहले 16 फरवरी को विमान ईंधन के दाम 3.6 फीसदी बढ़ाए गए थे. वहीं उससे पहले एक फरवरी को विमान ईंधन के दाम 3,246.75 रुपये प्रति किलोलीटर बढ़े थे. सोमवार को कच्चा तेल बढ़त के साथ 65.49 डॉलर प्रति बैरल हो गया. यह एक साल में इसका सर्वोच्च स्तर रहा है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.