आईजीएल करेगी 600 करोड़ रुपये का निवेश, 3 नए शहरों की रसोई में गैस पहुंचाने का लक्ष्य
Advertisement

आईजीएल करेगी 600 करोड़ रुपये का निवेश, 3 नए शहरों की रसोई में गैस पहुंचाने का लक्ष्य

कंपनी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी और पाइप के जरिये प्राकृतिक गैस की आपूर्ति करने वाली एकमात्र कंपनी है.

कंपनी ने 2016-17 में 81 नये सीएनजी स्टेशन जोड़े. इसके साथ उसके सीएनजी स्टेशन की संख्या 421 पहुंच गयी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंद्रप्रस्थ गैस लि. (आईजीएल) हरियाणा के तीन शहरों में सीएनजी और पाइप के जरिये रसोई घर में गैस पहुंचाने समेत परिचालन के विस्तार पर चालू वित्त वर्ष में 600 करोड़ रुपये निवेश करेगी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि आईजीएल सिटी गैस वितरण नेटवर्क (सीजीडी) स्थापित कर हरियाणा में अपना विस्तार करने को तैयार है. कंपनी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी और पाइप के जरिये प्राकृतिक गैस की आपूर्ति करने वाली एकमात्र कंपनी है.

बयान के अनुसार आईजीएल के चेयरमैन एस रमेश ने सालाना आम बैठक में अपने संबोधन में कहा कि कंपनी को हाल ही में हरियाणा में करनाल जिले के लिये सीजीडी लाइसेंस मिला. कंपनी रेवाड़ी में गैस की आपूर्ति शुरू कर चुकी है. साथ ही उसे गुरुग्राम में सीजीडी नेटवर्क बिछाने की मंजूरी मिली है.

उन्होंने कहा, ‘‘आईजीएल ने 2017-18 में 600 करोड़ रुपये के निवेश से अपने परिचालन के विस्तार की योजना बनायी है.’’ कंपनी ने 2016-17 में 81 नये सीएनजी स्टेशन जोड़े. इसके साथ उसके सीएनजी स्टेशन की संख्या 421 पहुंच गयी. रमेश के अनुसार कंपनी ने 2016-17 में 1,05,000 नये घरेलू पीएनजी ग्राहक जोड़े. बयान के अनुसार कंपनी के शेयरधारकों ने सालाना आम बैठक में 50 प्रतिशत अंतिम लाभांश की मंजूरी दी. यह 35 प्रतिशत अंतरिम लाभांश के अलावा है.

Trending news