आपके काम की है ये खबर, 1 नवंबर से इन बातों का रखें ध्यान
Advertisement

आपके काम की है ये खबर, 1 नवंबर से इन बातों का रखें ध्यान

1 नवंबर 2018 यानी गुरुवार से कई ऐसी चीजें बदल रही हैं जो आपके काम की हैं.

आपके काम की है ये खबर, 1 नवंबर से इन बातों का रखें ध्यान

नई दिल्ली : 1 नवंबर 2018 यानी गुरुवार से कई ऐसी चीजें बदल रही हैं जो आपके काम की हैं. इनमें ट्रेन का अनारक्षित टिकट से लेकर लोन तक शामिल है. इतना ही नहीं आज से आप 5 नवंबर तक सस्ते में खरीदारी भी कर सकते हैं. आगे पढ़िए ऐसी कई चीजें जो आज से बदल रही है.

एप से बुक होगा अनरिजर्व टिकट
रेल से यात्रा करने वालों के लिए अच्छी खबर, 1 नवंबर से ट्रेन का अनारक्षित टिकट यात्रा करने से पहले मोबाइल एप के माध्यम से ऑनलाइन बुक कराया जा सकेगा. इसके बाद आपको टिकट लेने के लिए टिकट काउंटर पर लगने वाली लाइनों में नहीं लगना होगा. टिकट लेने के साथ ही आप पेमेंट भी ऑनलाइन कर सकेंगे. रेलवे की इस सुविधा से करोड़ों लोगों को फायदा होगा. हालांकि रेलवे का कहना है कि यह सर्विस चार साल पहले शुरू की जा चुकी है. पहले यह रेलवे के कुछ जोन में ही लागू थी. 1 नवंबर से यह देशभर में लागू हो गई है.

fallback

कर्ज हुआ महंगा
पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.05 फीसदी बढ़ा दिया है. बैंक की तरफ से इस दर पर अधिकतर खुदरा कर्ज दिए जाते हैं. बैंक की तरफ से बढ़ाई गई यह दर 1 नवंबर से लागू हो रही है. इसके बाद तीन साल का कर्ज 8.70 प्रतिशत, 6 महीने के लोन पर 8.45 प्रतिशत और 3 महीने के लोन पर 8.25 प्रतिशत का ब्याज लिया जाएगा.

fallback

फ्लिपकार्ट की बिग दिवाली सेल
दिवाली मौसम में फ्लिपकार्ट ने 1 नवंबर से बिग दिवाली सेल (Big Diwali Sale) शुरू की है. 5 नवंबर तक चलने वाली सेल में कई प्रोडक्ट पर 80 प्रतिशत तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है. अगर आप एसबीआई के क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करते हैं तो आपको 10 प्रतिशत का एक्सट्रा डिस्काउंट मिलेगा. फ्लिपकार्ट के पेमेंट एप फोनपे से भुगतान करने पर भी 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी. ​फ्लिपकार्ट पर नो कॉस्ट ईएमआई का भी ऑप्शन उपलब्ध है.

Trending news