Property deal: प्रॉपर्टी डीलर ने 23 फ्लैट बेचे 1200 करोड़ में, बना रिकॉर्ड; हुई देश की सबसे बड़ी डील
Advertisement

Property deal: प्रॉपर्टी डीलर ने 23 फ्लैट बेचे 1200 करोड़ में, बना रिकॉर्ड; हुई देश की सबसे बड़ी डील

India biggest deal: ये खबर देश की आर्थिक राजधानी के नाम से मशहूर मुंबई की है. जहां बताया जा रहा है कि प्रॉपर्टी मार्केट में बड़ी डील हुई है. इस डील में राधाकिशन दमानी के रिश्तेदार, करीबी और दोस्त शामिल हैं. आइए जानते हैं पूरा मामला.    

फाइल फोटो

Radhakishan damani relative: मोबाइल का रिचार्ज, जमीन और फ्लैट कितने भी महंगे हो जाए. इन्‍हें खरीदने वाले लोगों की कमी नहीं होने वाली है. अब मुंबई से खबर सामने आई है कि वहां देश की बड़ी प्रॉपर्टी डील हो चुकी है. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट की माने तो डी मार्ट के संस्थापक राधाकिशन दमानी के करीबियों, रिश्तेदारों और दोस्तों ने ही इस डील को अंजाम दिया है. मायानगरी के वर्ली इलाके में 23 फ्लैट 1200 करोड़ रुपए में इन लोगों ने खरीदे हैं. यहां अभी काम चल रहा है. ये आलीशान फ्लैट वर्ली के एनी बेसेंट रोड पर बन रहे थ्री सिक्सटी वेस्ट के बी-टॉवर में खरीदे हैं. जानते हैं इस डील के बारे में. 

डिस्काउंट में बेच दिए फ्लैट!  

आपको बता दें कि इस प्रोजेक्ट में सभी अपार्टमेंट 5000 स्क्वायर फुट के बने हुए हैं और इनकी कीमत लगभग 50-60 करोड़ रुपये है. ये सभी 23 फ्लैट बेचकर सुधाकर शेट्टी को 1200 करोड़  रुपये मिले हैं. इन पैसों से वह एक हजार करोड़ रुपये का कर्ज चुकाएंगे. उन्‍होंने पिरामल फाइनेंस से लोन ले रखा है. रियल स्टेट के जानकार बताते हैं कि यह प्रॉपर्टी डील भारी भरकम डिस्काउंट में बेची गई है क्योंकि यहां खरीदारों ने एकसाथ कई फ्लैट खरीदे हैं. शेट्टी के ऊपर कर्ज चुकाने का दबाव बना हुआ था. इसी के चलते उन्‍होंने ये फैसला लिया है. वे हॉन्ग कॉन्ग बेस्ड एस सी लौय (SC LOWY) नाम की गोलबल बैंकिंग एंड एसेट मैनेजमेंट कंपनी से भी 400 करोड़ रुपये का कर्ज ले चुके हैं. 

दमानी परिवार कर रहा है बड़ी प्रॉपर्टी डील 

पिछले कुछ सालों में दमानी परिवार ने कई बड़ी प्रॉपर्टी डील्स की हैं. इससे पहले भी साल 2021 में देश की सबसे बड़ी लैंड डील उनके द्वारा की जा चुकी है. इस डील के तहत राधकिशन दमानी और उनके भाई गोपीकिशन दमानी ने 1001 करोड़ रुपये एक बंगला खरीदा था. इसका बिल्टअप एरिया ही लगभग 60 हजार स्क्वायर फुट है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news