चार बार सूखा पड़ने पर भी भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे आगे
Advertisement

चार बार सूखा पड़ने पर भी भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे आगे

वैश्विक मांग में कमी तथा 4 बार सूखा पड़ने के बावजूद भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को यह बात कही। कई बार ट्वीट कर सुब्रमण्यम ने कहा कि पूंजी और कृषि में खर्च की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, केंद्र और राज्य स्तर पर राजकोषीय स्थिति मजबूत हुई है तथा अप्रत्यक्ष कर दक्षता सुधरी है।

चार बार सूखा पड़ने पर भी भारतीय अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे आगे

नयी दिल्ली: वैश्विक मांग में कमी तथा 4 बार सूखा पड़ने के बावजूद भारत दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने शुक्रवार को यह बात कही। कई बार ट्वीट कर सुब्रमण्यम ने कहा कि पूंजी और कृषि में खर्च की गुणवत्ता में सुधार हुआ है, केंद्र और राज्य स्तर पर राजकोषीय स्थिति मजबूत हुई है तथा अप्रत्यक्ष कर दक्षता सुधरी है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, वश्विक स्तर पर मांग में कमी तथा 4 सूखों के बाद भी भारत सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बना हुआ है। भारत ने 2015 में दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के मामले में चीन को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले दिन में कांग्रेस ने आर्थिक मोर्चे पर सरकार की विफलता के लिए उसे आड़े हाथ लिया।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने इससे पहले एक संवाददाता सम्मेलन में अर्थव्यवस्था की स्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वर्ष 2015-16 में सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि 7 से 7.3% से अधिक नहीं होगी जो कि इससे पिछले साल के बराबर अथवा उससे कम होगी।

 

Trending news