IndvsPak: सट्टा बाजार के हिसाब यह टीम जीतेगी मैच, जानिए किस पर कितना भाव
Advertisement

IndvsPak: सट्टा बाजार के हिसाब यह टीम जीतेगी मैच, जानिए किस पर कितना भाव

चाहे वर्ल्ड कप हो या फिर एशिया कप या फिर कोई और टूर्नामेंट सट्टा बाजार की खूब चांदी होती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. 

IndvsPak: सट्टा बाजार के हिसाब यह टीम जीतेगी मैच, जानिए किस पर कितना भाव

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मुकाबला चल रहा है. दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाने वाले इस हाई वोल्टेज मैच में कौन जीतेगा यह तो भले ही मैच के बाद पता चले. लेकिन, सट्टा बाजार में पहले ही विजेता घोषित हो जाता है. आंकड़ों के इस खेल में जिस पर जो भाव लगता है उससे साफ पता चलता है कि सट्टा बाजार का फेवरेट कौन है. भारत-पाकिस्तान के मैच में सट्टा बाजार कुछ ज्यादा गर्म होता है. चाहे वर्ल्ड कप हो या फिर एशिया कप या फिर कोई और टूर्नामेंट सट्टा बाजार की खूब चांदी होती है. इस बार भी कुछ ऐसा ही नजर आ रहा है. 

खबरों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान का भाव मैच शुरू होने से पहले ही लग चुका है. यहां दोनों ही टीमों पर ऊंचा भाव लगाया गया है. सूत्रों की मानें तो सट्टा बाजार में करीब 2500 करोड़ का दांव लगा है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय बाजार में यह भाव और भी ज्यादा हो सकता है. 

मैच कहां देखें, जानने के लिए यहां क्लिक करें

भारत है सट्टा बाजार का फेवरेट
सूत्रों के मुताबिक, सट्टा बाजार में भारत फेवरेट है. यहां उस पर 1.85 पैसे का भाव लगा है. मतलब यह कि अगर कोई भारत पर दांव लगाता है तो भारत के जीतने पर एक रुपया के बदले 1.85 पैसे मिलेंगे. वहीं, पाकिस्तान पर 2.16 रुपए का भाव है. मतलब यह कि पाकिस्तान के जीतने पर 1 रुपया के बदले 2.16 रुपए मिलेंगे.

जिस पर कम भाव वो जीतेगा
सट्टा बाजार के लिए एशिया कप के मुकाबले में भारत फेवरेट नजर आ रही है. क्योंकि, यहां जिस टीम पर कम भाव लगता है उसके जीतने के आसार ज्यादा होते हैं. हालांकि, मैच के दौरान कई बार भाव पलट जाता है. सेंशन के मुताबिक भी यहां सटोरिये भाव तय करते हैं. लेकिन, अंत का भाव वही रहता है, जो पहले तय किया जा चुका है. 

fallback

तीन बार भीड़ सकते हैं भारत-पाकिस्तान
एशिया कप में इस बार खास बात यह है कि भारत-पाकिस्तान के बीच तीन बार मुकाबला खेला जा सकता है. दोनों ही टीमें ग्रुप-ए में हैं, पहला लीग मुकाबला आज खेलने के बाद अगला मुकाबला सुपर-4 में होगा. जिसमें हर टीम एक दूसरे के साथ खेलेंगे और अगर भारत-पाकिस्तान फाइनल में पहुंचते हैं तो यह तीसरा मुकाबला हो सकता है. सट्टा बाजार भी तीनों मुकाबलों के लिए तैयार है.

fallback

सट्टा बाजार में कमजोर पाकिस्तान
Betfair.com के मुताबिक, सट्टा बाजार पाकिस्तान को एशिया कप में फेवरेट नहीं मान रहा है. अगर पाकिस्तान एशिया कप-2018 के फाइनल में पहुंचता है तो उसका भाव और ऊपर जा सकता है. अभी के भाव के मुताबिक, पाकिस्तान पर 2.18 रुपये का भाव है. मतलब यह कि अगर पाकिस्तान फाइनल जीतता है तो 1 रुपए लगाने वाले को 2.18 रुपए मिलेंगे. वहीं, भारत अगर फाइनल में पहुंचता है तो 1.86 पैसे का भाव मिलेगा. हालांकि, सट्टा बाजार इस भाव को कम भी कर सकता है. सूत्रों के मुताबिक, फाइनल के लिए भारत का मौजूदा भाव 90 पैसे मिलेंगे.

किस-किस चीज पर लगता है सट्टा
सट्टा बाजार में सिर्फ जीत-हार पर दांव नहीं लगता. यहां मैच की हर गेंद पर सट्टा लगता है. यहां बॉलर से लेकर बैट्समैन तक पर सट्टा लगता है. ओवर्स के बीच सेंशन्स खेले जाते हैं. यह सबकुछ सटोरी एक फोन कॉल पर तय करते हैं. खेलने वालों के लिए यह ऑनलाइन और फोन के रूप में उपलब्ध होता है.

Trending news