चीनी कंपनी Alibaba से मिले निवेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, Zomato कर्मचारियों ने जलाए टी-शर्ट
Advertisement

चीनी कंपनी Alibaba से मिले निवेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, Zomato कर्मचारियों ने जलाए टी-शर्ट

भारत-चीन सीमा विवाद मामले पर आम जनता के बीच विरोध बढ़ता ही जा रहा है. खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी करने वाले मंच जोमैटो (Zomato) के कर्मचारियों के एक समूह ने कोलकाता में अपनी आधिकारिक टी-शर्ट को फाड़ और जलाकर कंपनी में चीन के निवेश का विरोध किया.

चीनी कंपनी Alibaba से मिले निवेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, Zomato कर्मचारियों ने जलाए टी-शर्ट

कोलकाता: भारत-चीन सीमा विवाद मामले पर आम जनता के बीच विरोध बढ़ता ही जा रहा है. खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलिवरी करने वाले मंच जोमैटो (Zomato) के कर्मचारियों के एक समूह ने कोलकाता में अपनी आधिकारिक टी-शर्ट को फाड़ और जलाकर कंपनी में चीन के निवेश का विरोध किया. रविवार को इन कर्मचारियों ने चीनी अरबपति जैक मा की कंपनी अलिबाबा द्वारा निवेश का विरोध किया. 

  1. चीनी कंपनी अलिबाबा के निवेश का हुआ विरोध
  2. जौमेटो कंपनी में निवेश का हुआ विरोध
  3. कर्मचारियों ने जलाए टी-शर्ट

लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून को चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद हुए थे. इसके विरोध में शनिवार को शहर के दक्षिणपश्चिम में बेहाला में जोमैटो के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया. कुछ कर्मचारियों ने दावा किया कि उन्होंने जोमैटो की नौकरी छोड़ दी है.

वर्ष 2018 में चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा (Alibaba) की इकाई ऐंट फाइनेंशियल (Ant Financ) ने जोमैटो में 14.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिए 21 करोड़ डॉलर का निवेश किया था. ऐंट फाइनेंशियल ने हाल में जोमैटो में 15 करोड़ डॉलर का और निवेश किया है.

एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि चीन की कंपनियां यहां से मुनाफा कमा रही हैं. वहीं उसकी सेना हमारे जवानों पर हमला कर रही है. वे हमारी जमीन छीनने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसा नहीं होने दिया जाएगा. एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि हम भूखे रह लेंगे, लेकिन ऐसी कंपनी में काम नहीं करेंगे जिसमें चीन का निवेश है.

ये भी पढ़ें: Lockdown के 3 महीने बाद खुले सैलून, बाल काटते वक्त बरती जा रही हैं ये सावधानियां

ये भी देखें-

कोरोना वायरस महामारी की वजह से जोमैटो ने अपने कुल कर्मचारियों में से 13 प्रतिशत यानी 520 को बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इस बारे में तत्काल जोमैटो की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है कि क्या विरोध करने वालों में वे कर्मचारी थे, जिन्हें नौकरी से हटाया गया है.

Trending news