तेजी के साथ खुले भारतीय Stock Markets, इन शेयरों में है भरपूर एक्शन
Advertisement

तेजी के साथ खुले भारतीय Stock Markets, इन शेयरों में है भरपूर एक्शन

वायदा कारोबार की वीकली एक्सपायरी के दिन भारतीय शेयर बाजारों (Share Markets) की शुरुआत तेजी के साथ हुई है. सेंसेक्स (Sensex) 40 अंक चढ़कर 38,440 और निफ्टी 27 अंक की तेजी के साथ 11,340 के ऊपर खुले हैं. खुलने के बाद बाजार में और मजबूती दिख रही है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: वायदा कारोबार की वीकली एक्सपायरी के दिन भारतीय शेयर बाजारों (Stock Markets) की शुरुआत तेजी के साथ हुई है. सेंसेक्स 40 अंक चढ़कर 38,440 और निफ्टी 27 अंक की तेजी के साथ 11,340 के ऊपर खुले हैं. खुलने के बाद बाजार में और मजबूती दिख रही है. सेंसेक्स (Sensex) 130 अंकों से ज्यादा मजबूत हो गया, निफ्टी (Nifty) भी 11,350 के पार पहुंच गया. निफ्टी बैंक 140 अंक मजबूत होकर शुरुआती ट्रेडिंग में 22400 के ऊपर कारोबार करता हुआ दिखा है. इंडेक्स की बात करें तो सरकारी और प्राइवेट बैंक, मेटल, आईटी, और फार्मा में खरीदारी है. BSE के मिडकैप शेयरों में भी खरीदारी दिख रही है. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों के अच्छे संकेतों से भी भारतीय बाजारों को सपोर्ट मिला है. अमेरिकी बाजार, एशियाई बाजार और यूरोपीय बाजारों में अच्छी तेजी देखने को मिली है. 

  1. तेजी के साथ खुले भारतीय बाजार
  2. अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से मिले अच्छे संकेत
  3. वायदा बाजार की एक्सपारी पर नजर

बाजार में कहां है तेजी?
बैंकिंग शेयरों (Banking Share) में आज भी रौनक दिख रही है, सरकारी हो या निजी बैंक ज्यादातर में खरीदारी का माहौल है. SBI, IDFC फर्स्ट बैंक, एक्सिस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक में तेजी है, हालांकि RBL में हल्की सी नरमी दिख रही है. मेटल शेयरों चौतरफा मजबूती दिख रही है. हिंडाल्को में 4 परसेंट से ज्यादा की तेजी दिखी है. जिंदल स्टील, हिंदुस्तान जिंक, SAIL, टाटा स्टील में अच्छी खरीदारी का माहौल है. कल की तेजी आईटी शेयरों में आज भी जारी है. टेक महिंद्रा, NIIT, TCS, विप्रो, इंफोसिस, HCL टेक, माइंडट्री में आज भी खरीदारी दिख रही है. ITC और इमामी को छोड़कर FMCG में भी आज हरियाली है. गोदरेज, जुबिलेंट फूड्स, डाबर, ब्रिटानिया, हिंदुस्तान लीवर, नेस्ले और मैरिको में खरीदारी का माहौल है. आज ऑयल एंड गैस शेयर भी दौड़ रहे हैं. पेट्रोनेट, ONGC, IGL, IOC में तेजी है. 

ये भी पढ़ें: Mizoram में अब राशन की तरह तय लिमिट में मिलेगा Petrol- Diesel, जानें कार को कितना मिलेगा तेल

बाजार में कहां है कमजोरी?
भारती एयरटेल में आज कमजोरी दिख रही है, खुलते ही ये शेयर ढाई परसेंट टूट गया था.  इसके अलावा ITC में एक परसेंट से ज्यादा की गिरावट दिख रही है, मारुति सुजुकी में भी 0.75 परसेंट की गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है. 

 

Trending news