1 अप्रैल से देशभर में मिलेगा BS 6 फ्यूल, इंडियन ऑयल के CMD ने बताया पूरा प्लान

इंडियन ऑयल ने मौजूदा वित्त वर्ष में 25000 करोड़ रुपये के कैपेक्स का लक्ष्य रखा है. यह कहना है इंडियन ऑयल के सीएडी संजीव सिंह का. संजीव सिंह ने बताया कि अगले 5 से 7 साल में 2 लाख करोड़ का निवेश किया जाएगा.

1 अप्रैल से देशभर में मिलेगा BS 6 फ्यूल, इंडियन ऑयल के CMD ने बताया पूरा प्लान

नई दिल्ली : इंडियन ऑयल ने मौजूदा वित्त वर्ष में 25000 करोड़ रुपये के कैपेक्स का लक्ष्य रखा है. यह कहना है इंडियन ऑयल के सीएडी संजीव सिंह का. संजीव सिंह ने बताया कि अगले 5 से 7 साल में 2 लाख करोड़ का निवेश किया जाएगा. यह निवेश रिफाइनिंग, मार्केटिंग, पेट्रोकेमिकल और नेचुरल गैस में किया जाएगा. उन्होंने बताया कि क्रूड में गिरावट से इन्वेंटरी लॉस ज्यादा नहीं है.

मेगा रिफाइनरी के लिए अधिग्रहण की प्रकिया जारी
इंडियन ऑयल के सीएडी ने बताया कि वेस्ट कॉस्ट रिफाइनरी में काम जारी है. अबूधाबी नेशनल ऑयल कंपनी और सऊदी अरेमको का 25-25% हिस्सा होगा. 60 बिलियन डॉलर की मेगा रिफाइनरी के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रकिया जारी है. साथ ही कंपनी ने BS 6 फ्यूल 1 अप्रैल 2020 से पूरे देश में प्रदान करने का लक्ष्य रखा है.

BS 6 फ्यूल पहले देने की कोशिश
उन्होंने बताया कि ऑटो कंपनियों की मांग बीएस 6 फ्यूल थोड़ा पहले प्रदान करने की है. इसके लिए कंपनी की कोशिश रहेगी लेकिन अभी इस बारे में गारंटी देना मुमकिन नहीं है.