आज रद्द हैं ये दो ट्रेनें, अपनी गाड़ी की स्थिति जांच कर घर से निकलें
Advertisement

आज रद्द हैं ये दो ट्रेनें, अपनी गाड़ी की स्थिति जांच कर घर से निकलें

26 दिसम्बर को देहरादून से हावड़ा के बीच चलाई जाने वाली दून एक्सप्रेस व पुरी से हरिद्वार के बीच चलाई जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस रेलगाड़ियों केा रद्द करने का निर्णय लिया है.

फाइल फोटो.

नई दिल्ली: कोहरे की वजह से रोजाना दर्जनों ट्रेनें रद्द की जा रही हैं और सैकड़ों ट्रेनें लेट चल रही हैं. सहयोगी वेबसाइट ज़ीबिज़ के मुताबिक, परिचालन कारणों के चलते बुधवार को दो रेलगाड़ियों को रद्द करने का निर्णय लिया है. 26 दिसम्बर को देहरादून से हावड़ा के बीच चलाई जाने वाली दून एक्सप्रेस व पुरी से हरिद्वार के बीच चलाई जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस रेलगाड़ियों केा रद्द करने का निर्णय लिया है. जिन भी यात्रियों ने इन गाड़ियों में टिकट बुक कराया है वो टिकट रद्द करा कर पूरा रिफंड प्राप्त कर सकते हैं.

जालंधर एक्सप्रेस का आंशिक तौर पर किया गया रद्द
रेलवे ने परिचालन कारणों के चलते 25 दिसम्बर को जालंधर से नई दिल्ली के बीच चलाई जाने वाली जालंधर एक्सप्रेस रेलगाड़ी को आंशिक तौर पर रद्द करने का निर्णय लिया है. इस गाड़ी की जलंधर की बजाए लुधियाना से चलाया जाएगा. 24 दिसम्बर को इस गाड़ी को नई दिल्ली से लुधियाना तक ही चलाया गया था. लुधियान से जलंधर के बीच इस गाड़ी की सेवाओं को रद्द कर दिया गया था.

महामना से लेकर T-18 तक इन ट्रेनों को हमने बना दिया बदसूरत

कोहरे के चलते बड़ी संख्या में रद्द हुईं रेलगाड़ियां
उत्तर रेलवे ने कोहरे को ध्यान में रखते हुए रेलगाड़ियों के बेहतर परिचालन के लिए बड़ी संख्या में गाड़ियों को रद्द किया है. इन गाड़ियों को 15 फरवरी तक के लिए रद्द किया गया है. यदि मौसम बेहतर रहता है तो इन गाड़ियों की सेवाओं को पहले भी बहाल किया जा सकता है.

श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा के लिए दो विशेष रेलगाड़ियां
रेलवे की ओर से दिल्ली से श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा के लिए दो विशेष रेलगाड़ियां चलाई गई हैं. एक गाड़ी आनंद विहार रेलवे स्टेशन से श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा के लिए चलाई गई है. यह गाड़ी आनंद विहार रेलवे स्टेशन से हर सोमवार व गुरुवार को 24 जनवरी तक चलाई जाएगी. वहीं वापसी में यह गाड़ी हर मंगलवार व शुक्रवार को 15 जनवरी तक चलेगी. रास्ते में यह गाड़ी गाजियाबाद, मेरठ सिटी, मुजफ्फरगर, सहारनपुर, यमुना नगर, जगाधरी, अम्बाला, छावनी, लुधियाना, जलंधर छावनी, पठानकोट,जम्मू तवी व उधमपुर स्टेशनों से हो कर गुजरेगी.

पुरानी दिल्ली से श्रीमाता वैष्णों देवी के लिए विशेष रेलगाड़ी
रेलवे ने मांग को देखते हुए पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्रीमाता वैष्णों देवी कटड़ा स्टेशन के लिए एक विशेष ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह गाड़ी 13 जनवरी तक पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से प्रत्येक सोमवार को चलाई जाएगी. वहीं वापसी में यह गाड़ी कटड़ा से प्रत्येक रविवार को चलेगी. रास्ते में यह ट्रेन उधमपुर, जम्मू तवी, पठानकोट, छावनी, जलंधर छावनी, लुधियाना, अम्बाला छावनी व पानीपत स्टेशनों पर रुकेगी.

Trending news