close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

RRB Group D admit card : एडमिट कार्ड के लिए रेलवे ने जारी किया लिंक, ऐसे करें डाउनलोड

भारतीय रेलवे की RRB Group D की 25 सितम्बर को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं.

RRB Group D admit card : एडमिट कार्ड के लिए रेलवे ने जारी किया लिंक, ऐसे करें डाउनलोड
भारतीय रेलवे ने 25 सितम्बर की परीक्षा के लिए जारी किए एडमिट कार्ड (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे की RRB Group D की 25 सितम्बर को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जिन परीक्षार्थियों की परीक्षा 25 सितम्बर को है वो RRB की वेबसाइट पर जा कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. वहीं रेलवे की ओर से भोपाल के केंद्रों पर 25 सितम्बर को आयोजित होने वाली परीक्षा को रेलवे की ओर से रद्द कर दिया गया है. यहां के केद्रों पर होने वाली परीक्षा को अब 16 अक्तूबर के बाद कराया जाएगा. रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा के लिए लगभग 1.90 करोड़ परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है. रेलवे में ग्रुप डी (लेवल 1 के तहत ट्रैक मेंटेनर्स, असिस्टेंट पॉइंट्समेन आदि) के करीब 63 हजार पदों को भरा जाना है.

ऐसे डाउनलोड कर सकते हैं प्रवेश पत्र
प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार या तो सीधे आरआरबी (जिस आरआरबी - रेलवे भर्ती बोर्ड के लिए आवेदन किया है) की वेबसाइट पर जाएं या फिर वह indianrailways.gov.in पर जा कर वहां से आरआरबी की साइट पर जा कर प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

इस वेबसाइट से भी मिल जाएगा आपका एडमिट कार्ड
indianrailways.gov.in पर जाने पर वहां जाकर Recruitment टैब पर क्लिक करना होगा. यहां क्लिक करने पर आपके सामने आरआरबी का लिंक खुल कर आ जाएगा जहां से आप एडमिट कार्ड या प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : VIDEO : RRB परीक्षा में छात्र कर रहे थे मोबाइल का इस्‍तेमाल, बोर्ड ने बताया फर्जी

डाउनलोड करना होगा एडमिट कार्ड
आरआरबी की वेबसाइट पर जा कर परीक्षार्थी को ग्रुप डी लेवल 1 कटेग्री को चुनना होगा. इसके बाद नई विंडो खुल कर सामने आ जाएगी. नई विंडो खुलने पर आपको अपना यूजर आईडी और जन्म तिथि लिखनी होगी. लॉगइन होते ही आपके सामने आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा. एडमिट कार्ड में आपके परीक्षा का केंद्र , परीक्षा का समय सहित सभी जानकारियां होंगी.