close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गरीब रथ ट्रेनों को लेकर Railway ने किया बड़ा ऐलान, बताया पूरा प्लान

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने डिब्बों की कमी की वजह से एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर चल रही दो गरीबरथ रेलगाड़ियों की सेवाओं को फिर से चलाने का फैसला किया है.

गरीब रथ ट्रेनों को लेकर Railway ने किया बड़ा ऐलान, बताया पूरा प्लान

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने डिब्बों की कमी की वजह से एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर चल रही दो गरीबरथ रेलगाड़ियों की सेवाओं को फिर से चलाने का फैसला किया है. इन गरीब रथ रेलगाड़ियों की सेवाओं को 4 अगस्त से इनके सामान्य शेड्यूल के तहत चलाया जाएगा.

सामान्य शेड्यूल से चलेंगी ये ट्रेनें
रेलवे जम्मू तवी से काठगोदाम के बीच चलने वाली गरीबरथ ट्रेन गाड़ी संख्या 12207/08 व कानपुर से काठगोदाम के बीच चलने वाली गरीबरथ ट्रेन गाड़ी संख्या 12209/10 की सेवाओं को 04 अगस्त से गाड़ियों के सामान्य शेड्यूल के तहत चलाना शुरू कर देगा. अब तक इन ट्रेनों में डिब्बों की कमी के चलते इन ट्रेनों को एक्सप्रेस ट्रेन के तौर पर चला रहा था.

26 जोड़ी गरीबरथ ट्रेनें चलाई जा रही
भातीय रेलवे की ओर से कुल 26 जोड़ी गरीब रथ रेलगाड़ियों को देश के विभिन्न हिस्सों में चलाया जा रहा है. कम किराए व बेहतर सुविधाओं के चलते यह रेलगाड़ियां काफी लोकप्रिय साबित हुई हैं. गरीब रथ के तौर पर इस ट्रेन में ज्यादातर 3AC डिब्बे होते हैं.

भारतीय रेलवे, indian railway, garibrath express, garibrath

रेलवे ने इस बात का किया खंडन
पिछले दिनों आई कई खबरों में गरीबरथ रेलगाड़ियों की सेवाओं को बंद करने की बात कही गई थी. इस बात का रेलवे की ओर से पूरी तरह से खंडन किया गया है. रेलवे की ओर से कहा गया है कि रेलवे का ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है कि गरीबरथ ट्रेनों को रद्द किया जाए.