close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Railway ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, इन शहरों के लिए शुरू हुईं 10 ट्रेनें

लाखों रेल यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने मंगलवार से 10 नई ट्रेनें शुरू की हैं. ये सभी ट्रेनें कस्बों और शहरों के बीच बेहतर संपर्क के लिए शुरू की गई हैं.

Railway ने यात्रियों को दिया बड़ा तोहफा, इन शहरों के लिए शुरू हुईं 10 ट्रेनें

नई दिल्ली : लाखों रेल यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने मंगलवार से 10 नई ट्रेनें शुरू की हैं. ये सभी ट्रेनें कस्बों और शहरों के बीच संपर्क के लिए शुरू की गई हैं. गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक, ओडिशा, असम और उत्तर प्रदेश में सेवा सर्विस 'Seva Service' ट्रेनों को मंगलवार को शुरू किया गया. रेलमंत्री पियूष गोयल ने हरी झंडी दिखाकर सभी ट्रेनों को रवाना किया. इन ट्रेनों को चलाने का उद्देश्य लास्ट माइल कनेक्टिविटी सुनिश्चित करना है.

दिल्ली से शामली के बीच ये होगा शेड्यूल
नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेल मंत्री ने इन ट्रेनों का उद्घाटन किया. इन ट्रेनों की रेगुलर सर्विस 16 अक्टूबर से शुरू होगी. दिल्ली से शामली के बीच चलाई जा रही 'Seva Service' को ट्रेन संख्या 21917/51918 के तहत चलाया जाएगा. ये गाड़ी सप्ताह में सातों दिन चलेगी. पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से ये ट्रेन सुबह 8.40 बजे चलेगी. सुबह 11.50 बजे ये ट्रेन शामली पहुंचेगी. वापसी में ये ट्रेन शामली से 02 बजे चेलगी. शाम 5.10 बजे ये ट्रेन दिल्ली पहुंचेगी.

ये होंगे स्टॉपेज
रास्ते में ये ट्रेन दिल्ली जंग्शन से चलने के बाद दिल्ली शहादरा, नोली, खेकड़ा, बागपत रोड, बडौत, कासिमपुर खेड़ी, कांधला और शामली स्टेशनों पर रुकेगी. इस ट्रेन को 16 अक्टूबर से नियमित तौर पर चलाया जाएगा. ये पूरी ट्रेन चेयरकार होगी.

ये 'Seva Service' ट्रेनें सप्ताह में सातों दिन चलेंगी
- दिल्ली से शामली
- मुरुकंगसेलेक से डिब्रुगढ
- भुवनेश्वर से नयागढ़ टाउन
- कोयमब्टूर से पलनी
- कोटा से झालावाड़ सिटी
 
ये ट्रेनें सप्ताह में छह दिन चलेंगी
- वडनगर से मेहसाणा
- असरवा से हिम्मतनगर
- करूर से सेलम
- यशवंतपुर से टुमकुर
- कोयमब्टूर से पोल्लाच्चि