close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Railway के साथ बिजनेस कर इनकम करने का मौका, विभाग को चाहिए ऐसे वेंडर

भारतीय रेलवे (Indian Railway) की रिसर्च और डिजाइन का काम करने वाली संस्था Research Designs and Standards Organization (RDSO) 30 अगस्त को लखनऊ में मेगा वेंडर मीट का आयोजन कर रही है.

Railway के साथ बिजनेस कर इनकम करने का मौका, विभाग को चाहिए ऐसे वेंडर

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे (Indian Railway) की रिसर्च और डिजाइन का काम करने वाली संस्था Research Designs and Standards Organization (RDSO) 30 अगस्त को लखनऊ में मेगा वेंडर मीट का आयोजन कर रही है. इस मेगा वेंडर मीट में कई उद्योगों को रेलवे के साथ काम करने का अच्छा मौका मिलेगा. स्टार्टअप के लिए भी यह एक बेहतर मौका होगा.

यहां मिलेंगे ढेरों मौके
RDSO रेलवे के काम आने वाले सामान के लिए नए वेंडरों की तलाश कर रहा है. खास तौर पर ऐसे उत्पादों के लिए वेंडर तलाशे जा रहे हैं जिनके लिए फिलहाल तीन से कम सप्लायर मौजूद हैं. RDSO ने ऐसे आइटमों की लिस्ट तैयार की है. इस तरह के आइटमों की लिस्ट RDSO की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है. ऐसे में RDSO की इस मेगा वेंडर मीट में कई उद्योगों को नए प्रोडक्ट बनाने के ऑर्डर मिल सकते हैं. रेलवे प्रमुख रूप से इलेक्ट्रिकल आइटम, सिग्नल एंड टेलिकॉम के आइटम, ट्रैक और मैकेनिकल आइटमों के वेंडर्स की तलाश कर रहा है.

नहीं है कोई इंट्री फीस
RDSO के इस मेगा वेंडर मीट में जाने के लिए कोई इंट्री फीस नहीं ली जाएगी. ये वेंडर मीट लखनऊ में RDSO के न्यू ऑडीटोरियम में 30 अगस्त सुबह 11 बजे से शुरू हो जाएगा.

मेक इन इंडिया को मिलेगी प्रियॉरिटी
RDSO के इस मेगा वेंडर मीट का एक उद्देश्य मेक इन इंडिया के तहत जरूरत के सामान तैयार करना भी है. यदि कोई कंपनी किसी इम्पोर्ट होने वाले पुर्जे या आइटम को देश में बनाने को तैयार है तो उसे इस वेंडर मीट में यह मौका मिल सकता है.