close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वैष्णो देवी जाने वालों के लिए तोहफा, कटरा के लिए रवाना हुई नई वंदे भारत एक्सप्रेस

New Delhi to Katra Vande Bharat Express : भारतीय रेलवे (Indian Railways) इस नवरात्र श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को बड़ा तोहफा देने जा रहा है.

वैष्णो देवी जाने वालों के लिए तोहफा, कटरा के लिए रवाना हुई नई वंदे भारत एक्सप्रेस

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे (Indian Railways) इस नवरात्र श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को बड़ा तोहफा देने जा रहा है. रेलवे की तरफ से नवरात्र में नई दिल्‍ली से श्री माता वैष्णो देवी कटरा के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस (New Delhi to Katra Vande Bharat Express) शुरू करने की तैयारी पूरी की जा चुकी है. यह ट्रेन 3 अक्टूबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी. शनिवार को यह ट्रेन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से अंतिम ट्रायल के लिए रवाना हुई.

सुबह 6 बजे दिल्ली से हुई रवाना
ट्रायल के लिए ट्रेन सुबह 6 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (Katra Vande Bharat Express) से कटरा के लिए रवाना हुई. सुबह 8.10 बजे अंबाला स्टेशन पर पहुंची. यहां पर दो मिनट के स्टापजे के बाद ट्रेन अंबाला से चल दी. इसके बाद ट्रेन 9.20 बजे करीब लुधियाना स्टेशन पर पहुंची. जम्मू स्टेशन पर यह ट्रेन करीब 12.40 बजे पहुंच गई. ट्रेन का कटरा पहुंचने का समय दोपहर करीब दो बजे का है.

वापसी में होगा यह शिड्यूल
वापसी में ट्रेन दोपहर 3 बजे कटरा से दिल्ली के लिए चलेगी. यहां से ये ट्रेन जम्मू शाम 4.13 बजे पहुंचेगी. दो मिनट रुक कर ये ट्रेन लुधियाना के लिए रवाना होगी. यहां ये ट्रेन शाम 7.32 बजे पहुंचेगी. यहां ये ट्रेन दो मिनट रुकेगी. यहां से ये ट्रेन लुधियाना के लिए रवाना होगी और ये ट्रेन यहां 8.48 बजे पहुंचेगी. दो मिनट रुक कर ये ट्रेन रात 11 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी.

रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी थी ये जानकारी
रेलमंत्री पियूष गोयल ने बुधवार को ट्वीट कर के कहा कि 'मुझे यह सूचित करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि, आधुनिकतम और मेक इन इंडिया के तहत बनी दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस का नई दिल्ली से माँ वैष्णो देवी के पावन स्थल कटरा तक ट्रायल रन पूरा हो चुका है. और माता के भक्तों के लिए यह ट्रेन नवरात्रो में शुरू कर दी जाएगी'.