close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छठ पूजा वालों के लिए Railway का खास इंतजाम, शुरू होंगी सुविधा स्पेशल ट्रेन

दिवाली और छठ के मौके पर देश के अलग-अलग कोनों में रहने वाले लाखों लोग बिहार में अपने घर आते हैं. अपने घर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए इस बार भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने इस बार खास तैयारी की है.

छठ पूजा वालों के लिए Railway का खास इंतजाम, शुरू होंगी सुविधा स्पेशल ट्रेन

नई दिल्ली : दिवाली और छठ के मौके पर देश के अलग-अलग कोनों में रहने वाले लाखों लोग बिहार में अपने घर आते हैं. अपने घर आने वाले लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो, इसके लिए इस बार भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने इस बार खास तैयारी की है. दिवाली और छठ की छुट्टी के बाद सुविधा स्पेशल (Suvidha Special) के नाम से ट्रेन चलाई जाएंगी. 3 नवंबर से 25 नवंबर के बीच बिहार के अलग-अलग जंक्शन से देश के दूसरे हिस्सों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है.

इन स्टेशनों से चलेंगी ट्रेनें
रेलवे के अलुसार बिहार के पटना, दानापुर, मुजफ्फरपुर, राजगीर, दरभंगा, सीतामढ़ी और बरौनी से सुविधा स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी. ये ट्रेनें दिल्ली, नई दिल्ली, आनंद विहार, भोपाल से सटे हबीबगंज, इंदौर, बांद्रा टर्मिनस, संतरागाछी, भगत की कोठी, सिंकदराबाद, तिनसुकिया के लिए रवाना होंगी. पूर्व मध्य रेलवे के वाणिज्यिक प्रबंधक (यात्री सेवा) अमिताभ प्रभाकर ने खाली सीटों की जानकारी दी है.

भारतीय रेलवे, Indian Railways, chhath puja pilgrims, Suvidha special trains, Suvidha special

स्लीपर क्लास में 9 हजार ये ज्यादा सीट
उन्होंने बताया कि सुविधा ट्रेनों में स्लीपर के साथ ही सेकेंड और थर्ड एसी भी हैं. सेकेंड एसी में 690 से ज्यादा सीटें हैं. जबकि थर्ड एसी में 8 हजार से भी अधिक सीटें 28 नवंबर तक खाली थीं. इसी तरह स्लीपर क्लास में 9 हजार से भी अधिक सीटों के लिए यात्रियों ने अब तक रिजर्वेशन नहीं कराया है.