राम जन्मभूमि मंदिर: भूमि पूजन से पहले खुशखबरी, Indian Railways ने किया ये बड़ा ऐलान
Advertisement

राम जन्मभूमि मंदिर: भूमि पूजन से पहले खुशखबरी, Indian Railways ने किया ये बड़ा ऐलान

भारतीय रेलवे (Indian Railways) आपके लिए इस पावन भूमि तक पहुंचने का इंतजाम करने जा रही है. भारतीय रेलवे ने राम जन्मभूमि मंदिर (Ram Janmbhoomi Mandir) के भूमि पूजन से पहले बताया कि नये अयोध्या स्टेशन के पहले चरण का निर्माण जून, 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: राम जन्मभूमि मंदिर (Ram Janmabhoomi Mandir) के भूमि पूजन से पहले एक और अच्छी खबर आ गई है. आपको आयोध्या तक यात्रा करने के लिए ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना होगा. भारतीय रेलवे (Indian Railways) आपके लिए इस पावन भूमि तक पहुंचने का इंतजाम करने जा रही है. भारतीय रेलवे ने राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन से पहले बताया कि नये अयोध्या स्टेशन के पहले चरण का निर्माण जून, 2021 तक पूरा कर लिया जाएगा.

  1. राम जन्मभूमि मंदिर पूजा से पहले अच्छी खबर
  2. भारतीय रेलवे की यात्रियों को सौगात
  3. जानिएं यहां एक और अच्छी खबर

राम जन्मभूमि मंदिर के हूबहू होगा रेलवे स्टेशन
रेलवे (Railways) ने बताया कि स्टेशन दिखने में राम जन्मभूमि मंदिर जैसा होगा और यहां आने वाले यात्रियों (Passengers) के लिए अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी. उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि पहले चरण में प्लेटफॉर्म (Platform) संख्या 1, 2/3 का काम, मौजूदा बरामदा, सीढ़ियों और पैसेज आदि का काम तथा परिसर निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा.

चौधरी ने बताया कि इस स्टेशन के निर्माण को 2017-18 में मंजूरी मिली थी और इसे बनाने में करीब 104 करोड़ रुपये की लागत आएगी. उन्होंने कहा, 'नये अयोध्या स्टेशन के पहले चरण का काम जून, 2021 तक पूरा हो जाएगा.'

ये भी पढ़ें: इस हफ्ते RBI लेगा आपकी EMI को लेकर बड़ा फैसला, 6 अगस्त को होगी घोषणा

उत्तर रेलवे (Northern Railway) द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, महत्व को ध्यान में रखते हुए रेलवे अयोध्या स्टेशन पर अत्याधुनिक सुविधाएं, यात्रियों के लिए बेहतर सुविधाएं, स्वच्छता, सुन्दरता और उच्च गुणवत्ता वाली तमाम अन्य अपेक्षित सुविधाएं मुहैया कराने की दिशा में बढ़ रहा है.

 

ये भी देखें-

Trending news