बदलने वाली है ट्रेनों की टाइमिंग, जानिए कैसे होगा आपको फायदा
Advertisement

बदलने वाली है ट्रेनों की टाइमिंग, जानिए कैसे होगा आपको फायदा

Railways की योजना है कि ट्रेवल टाइम को कम किया जाये. इसके लिए वह भी मेल और कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों (Trains) के हॉल्ट को कम करने का प्रयास कर रहा है.

बदलने वाली है ट्रेनों की टाइमिंग, जानिए कैसे होगा आपको फायदा

नई दिल्ली: भारतीय रेल सेवा में ट्रेनों के लेट चलने और पहुंचने की बात कोई नई नहीं है. लेकिन इस बीच आपके लिए एक बेहद अच्छी खबर आ रही है. भारतीय रेल ने अब ट्रेनों के टाइम टेबल बदलने का फैसला किया है. इससे यात्रियों को भी फायदा होने वाला है.

  1. ट्रेनों की बदलने वाली है टाइमिंग
  2. यात्रियों को मिलेगा फायदा
  3. कम समय के लिए रुकेंगी गाड़ियां

नहीं होगी ट्रेनें लेट

ट्रेनों के परिचालन को लेकर भारतीय रेलवे अब नया टाइम टेबल तैयार कर रहा है. कोविड-19 महामारी के कारण जिन ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया था, अब जब दोबारा उन ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा तो सभी ट्रेने नये निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी. रेलवे इस वक्त जीरो बेस्ड मानकर नया टाइमटेबल बना रहा है. इसके मुताबिक सभी यात्री ट्रेनों का शेड्यूल और उनकी फ्रीक्वेंसी फिर से तैयार होगी.

कम समय के लिए रुकेंगी गाड़ियां
प्राप्त जानकारी के मुताबिक रेलवे की योजना है कि ट्रेवल टाइम को कम किया जाये. इसके लिए वह भी मेल और कुछ एक्सप्रेस ट्रेनों के हॉल्ट को कम करने का प्रयास कर रहा है. इससे यात्री तय समय से अपने निर्धारित स्टेशन पर पहुंच जायेंगे. रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण लागू किये गये लॉकडाउन के चलते इस नये फैसले को अमल में लाने में देरी हुई, पर अब इसे लागू कर दिया जायेगा.

ये भी पढ़ें: भारत में बैन हुईं 40 वेबसाइट, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों की वजह से लगा प्रतिबंध

ये भी देखें-

100 प्रतिशत ऑनटाइम का रिकॉर्ड भी हो चुका है कायम
बताते चलें कि भारतीय रेलवे ने हाल ही में अपने सभी ट्रेनों को समय पर चलाने और पहुंचाने में 100 का लक्ष्य पूरा किया है. इसके बाद से ही रेलवे विभाग अपनी सभी ट्रेनों को समय पर निकलने और पहुंचने पर गंभीरता से काम कर रहा है. 

Trending news