Railway सिर्फ एक दिन के लिए चलाएगा ये विशेष राजधानी ट्रेन, जानिए क्या है कारण

रेल यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने मुंबई के बांद्रा टर्मिनल से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए एक विशेष राजधानी स्पेशल ट्रेन 02 अक्तूबर को चलाने की घोषणा की है. 

Railway सिर्फ एक दिन के लिए चलाएगा ये विशेष राजधानी ट्रेन, जानिए क्या है कारण
बांद्रा टर्मिनस से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए विशेष राजधानी ट्रेन चलेेेेगी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : लगातार पड़ रही छुट्टियों के चलते मुंबई से दिल्ली आने वाले यात्रियों की संख्या काफी अधिक है. यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे ने मुंबई के बांद्रा टर्मिनल से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए एक विशेष राजधानी स्पेशल ट्रेन 02 अक्तूबर को चलाने की घोषणा की है. यह रेलगाड़ी स्टेशनों पर यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए चलाई गई है. यह गाड़ी मात्र एक फेरा ही लगाएगी. 

रास्ते में इन स्टेशनोंं पर रुकेगी विशेष राजधानी
बांद्रा टर्मिनल से हजरत निजामुद्दीन के बीच चलाई गई ये राजधानी स्पेशल ट्रेन बांद्रा टर्मिनल से 02 अक्तूबर को रात 04.05 बजे चलेगी. अगले दिन सुबह 06 बजे यह रेलगाड़ी हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी. इस रेलगाड़ी में फस्ट एसी का 1 डिब्बा लगाया गया है. वहीं 02 सेकेंड एसी के डिब्बे लगाए गए हैं. गाड़ी में 12 डिब्बे थर्ड एसी के लगे हैं. रास्ते में यह रेलगाड़ी सूरत, वड़ोदरा और कोटा रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. 

ये भी पढ़ें : खुशखबरी : शताब्दी की जगह लेगी ये हाईटेक ट्रेन, साल के अंत तक सफर कर सकेंगे यात्री

श्रीधाम स्टेशन पर रुकेगी महानगरी एक्सप्रेस
रेलवे ने छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से वाराणसी के बीच चलने वाली महानगरी एक्सप्रेस को श्रीधाम रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिया है. छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुम्बई से चल कर वाराणसी जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस दोपहर 03.23 बजे श्रीधाम स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं वापसी में वाराणसी- छत्रपति शिवाजी टर्मिनस मुम्बई महानगरी एक्सप्रेस रात 10.04 बजे श्रीधाम स्टेशन पर पहुंचेगी. दोनों दिशाओं में इस गाड़ी को दो मिनट के लिए ठहराव प्रदान किया गया है. यह ठहराव तत्काल प्रभाव से छ: माह की अवधि के लिए प्रयोगिक तौर पर प्रदान किया गया है. 

एक मिनट के लिए रुकेगी ये ट्रेन 
यात्री काफी समय से दरभंगा से अहमादाबाद के बीच चलने वाली साप्ताहिक जनसाधारण एक्सप्रेस को बुरहानपुर स्टेशन पर रोके जाने की मांग कर रहे थे. इसको ध्यान में रखते हुए रेलवे ने इस गाड़ी को स्टॉपेज प्रदान किया है. दरभंगा-अहमदाबाद साप्ताहिक जनसाधारण एक्सप्रेस रात 09.38 बजे बुरहानपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में अहमदाबाद-दरभंगा साप्ताहिक जनसाधारण एक्सप्रेस सुबह 07.41 बजे बुरहानपुर स्टेशन पर पहुंचेगी. दोनों दिशाओं में इस गाड़ी को एक मिनट का ठहराव प्रदान किया गया है. यह गाड़ी 29 सितम्बर से अगले छह महीने तक प्रयोगिक तौर पर इस स्टेशन पर रोकी जाएगी.