लंदन में रुकना हुआ आसान, एक टच में मिलेंगे सस्ते OYO होटल

भारत की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला ओयो होटल्स ने ब्रिटेन के बाजार में पैर फैलाने के लिए तैयार है. कंपनी इसके लिए 2020 तक ब्रिटेन के 300 स्वतंत्र होटल के साथ फ्रैंचाइज और मार्केटिंग समझौता करेगी.

लंदन में रुकना हुआ आसान, एक टच में मिलेंगे सस्ते OYO होटल
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी होटल श्रृंखला ओयो होटल्स ने ब्रिटेन के बाजार में पैर फैलाने के लिए तैयार है. कंपनी इसके लिए 2020 तक ब्रिटेन के 300 स्वतंत्र होटल के साथ फ्रैंचाइज और मार्केटिंग समझौता करेगी. कंपनी के संस्थापक रितेश अग्रवाल ने यह जानकारी दी. 

उन्होंने बताया कि एशिया के बाहर ये उनका पहला विस्तार है और इसके लिए कंपनी ने 5.3 करोड़ डॉलर निवेश करने की योजना बनाई है. इसे अगले 18 महीनों के दौरान ब्रिटेन के दस शहरों में लांच किया जाएगा. ओयो एक स्मार्टफोन आधारित सेवा है, जो होटल मालिकों और अतिथियों को जोड़ती है. इसके साथ ही ओयो बेहतर सर्विस और गुणवत्ता का भी पूरा ध्यान रखता है. 

छोटे होटल मालिकों पर नजर 
कंपनी का कहना है कि वो शुरुआत में बजट होटल पर फोकस करेगी. यानी उनकी कोशिश कम पैसे में कमरे उपलब्ध कराने की होगी. ऐसे में उसका मुकाबला व्हिटब्रेड्स प्रीमियर से होगा, जो ब्रिटेन में सस्ते होटल उद्योग की अग्रणी श्रंखला है. 

ओयो होटल्स के 24 वर्षीय संस्थापक रितेश अग्रवाल ने बताया कि कंपनी ब्रिटेन के 35 से 40 हजार स्वतंत्र होटल ऑपरेटरों में से चुनाव करेंगी. चुने हुए होटल्स को रिडिजाइन, प्रापर्टी मैनेजमेंट और मार्केटिंग में मदद की जाएगी, ताकि वो प्रतिस्पर्धा कर सकें.

उन्होंने बताया, 'उपभोक्ताओं और छोटे होटल मालिकों पर फोकस करके, हम अपने प्रतिस्पर्धी होटल चेन वालों से मुकाबला कर सकेंगे.' उन्हें वेंचर कैपिटलिस्ट पीटर थील द्वारा कॉलेज ड्रापआउट स्टूडेंट्स के लिए खासतौर से बनाई गई एक लाख डॉलर की विशेष फंडिंग मिली और वो 19 साल की उम्र में सिलिकॉन वैली चले गए और उसके बाद तो कमाल हो गया. आज ओयो 28000 करोड़ रुपये की कंपनी है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)