close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IndiGo चीन के लिए शुरू करेगी हवाई सेवा, 15 सितंबर को पहली उड़ान

कंपनी 18 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन पर उड़ान भरती है. पिछले एक साल के भीतर 11 नए डेस्टिनेशन पर हवाई सेवा की शुरुआत की गई है.

IndiGo चीन के लिए शुरू करेगी हवाई सेवा, 15 सितंबर को पहली उड़ान
15 सितंबर से रोजाना दिल्ली से चीन के चेंगदू के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी. (फाइल)

नई दिल्ली: इंडिगो (IndiGo) ने बुधवार को चीन के लिए उड़ान सेवा शुरू करने की घोषणा की. कंपनी ने कहा कि 15 सितंबर से रोजाना दिल्ली से चीन के चेंगदू के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करेगी. कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विलियम बोल्टर ने कहा कि यह कंपनी के लिए एक मील का पत्थर है. मौजूदा समय में भारत का विमानन बाजार काफी ऊंची वृद्धि दर से बढ़ रहा है. भारतीय कंपनियों ने अभी तक भारत-चीन मार्ग पर ठीक से सेवाएं नहीं दी हैं. 

उन्होंने कहा कि चीन के विमानन बाजार में काफी क्षमताएं हैं. इंडिगो अभी एशिया क्षेत्र में पांच अंतरराष्ट्रीय मार्ग पर अपनी सेवा दे रही है. इसके लिए कंपनी टिकटों की बिक्री बहुत जल्द शुरू करेगी.

IndiGo की समर स्पेशल सेल, 999 रुपये में करें हवाई सफर

कंपनी की तरफ से कहा गया कि आने वाले दिनों में जरूरत के हिसाब कंपनी अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी. हमारी कोशिश होगी कि ट्रैवलर्स को ज्यादा से ज्याद फ्लेक्सिबिलिटी मिले साथ ही वे कम कीमत में हवाई सफर कर सकें. बता दें, इंडिगो एशिया, यूरोप और मिडिल ईस्ट के देशों में अपनी सेवा देती है. कंपनी 18 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन पर उड़ान भरती है. पिछले एक साल के भीतर 11 नए डेस्टिनेशन पर हवाई सेवा की शुरुआत की गई है.