Indigo ने इस मामले में बनाया र‍िकॉर्ड, गोफर्स्ट दूसरे पायदान पर
Advertisement

Indigo ने इस मामले में बनाया र‍िकॉर्ड, गोफर्स्ट दूसरे पायदान पर

घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो फरवरी माह में समय पर उड़ानों के संचालन के मामले में देश के चार प्रमुख हवाई अड्डों पर सबसे आगे रही है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है. डीजीसीए के अनुसार, इस दौरान कंपनी की समय पर उड़ानों की संख्या 95.4 प्रतिशत रही.

Indigo ने इस मामले में बनाया र‍िकॉर्ड, गोफर्स्ट दूसरे पायदान पर

नई द‍िल्‍ली : घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो फरवरी माह में समय पर उड़ानों के संचालन के मामले में देश के चार प्रमुख हवाई अड्डों पर सबसे आगे रही है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों से यह जानकारी मिली है. डीजीसीए के अनुसार, इस दौरान कंपनी की समय पर उड़ानों की संख्या 95.4 प्रतिशत रही. वहीं 94.1 प्रतिशत के ओटीपी के साथ गोफर्स्ट दूसरे स्थान पर रही.

इंडिगो 93.9 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर

डीजीसीए ने सोमवार को जारी आंकड़ों में कहा कि बेंगलुरु, दिल्ली, हैदराबाद और मुंबई हवाईअड्डों पर इंडिगो का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा. डीजीसीए के अनुसार, जनवरी, 2022 में 94.5 प्रतिशत के साथ गोफर्स्ट का ओटीपी इन चार हवाईअड्डों पर सबसे अच्छा रहा था. इस दौरान इंडिगो 93.9 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर थी.

यह भी पढ़ें : HDFC और ICICI बैंक वालों की बल्‍ले-बल्‍ले, नए फाइनेंश‍ियल ईयर से पहले दी यह खुशखबरी

इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा, 'चुनौतीपूर्ण स्थिति के बावजूद समय पर उड़ानों के मामले सबसे अच्छे प्रदर्शन को लेकर हम खुश हैं. हम ओटीपी को फरवरी 2022 में 95.4 प्रतिशत पर पहुंचाने में सफल रहे हैं, जो 2021 में वार्षिक मासिक औसत के आधार पर 93.5 प्रतिशत था.' इसके अलावा फरवरी, 2022 में विस्तारा, स्पाइसजेट, एयर इंडिया, एयरएशिया इंडिया और अलायंस एयर का ओटीपी क्रमश: 90.9 प्रतिशत, 90.9 प्रतिशत, 89.8 प्रतिशत, 88.5 प्रतिशत और 88.5 प्रतिशत रहा.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news