यह एयरलाइन टिकट बुकिंग पर दे रही 15% तक की छूट, जानें कब तक मिलेगा फायदा

लाभ लेने के लिए यात्रियों को 30 अगस्त 2018 तक टिकट बुकिंग करानी होगी.

यह एयरलाइन टिकट बुकिंग पर दे रही 15% तक की छूट, जानें कब तक मिलेगा फायदा
(प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: घरेलू विमानन कंपनी इंडिगो घरेलू और विदेश यात्रा के लिए टिकट बुकिंग पर सेल लेकर आई है. इसके तहत इंडिगो यात्रियों को टिकट बुक कराने पर 15 प्रतिशत तक की छूट दे रही है. इसका लाभ लेने के लिए यात्रियों को 30 अगस्त 2018 तक टिकट बुकिंग करानी होगी. इंडिगो का यह सेल 8 सितंबर से 8 अक्टूबर तक के लिए है.

एयरलाइन वन वे किराया में 10 प्रतिशत की छूट दे रही है, जबकि 15 प्रतिशत की छूट रिटर्निंग फ्लाइट के टिकट पर मिल रही है. इस छूट के लिए यात्रियों को इंडिगो के एप या उसकी वेबसाइट से बुकिंग के समय प्रोमोकोड SEP15P का इस्तेमाल करना होगा. 

इसे भी पढ़ें: हवाई यात्रा के दौरान मोबाइल, इंटरनेट इस्तेमाल को मंजूरी, जल्द मिलेगी ये सर्विस

इंडिगो का यह भी कहना है कि यह ऑफर सीमित सीट के लिए है. यह छूट उपलब्धता और कंपनी के विवेक पर निर्भर करेगी. इस छूट के तहत कोई एयरपोर्ट चार्ज और सरकारी टैक्स शामिल नहीं है. यात्रियों को छूट पाने के लिए यहां ध्यान देना होगा कि टिकट बुकिंग में यात्रा की तारीख 8 अक्टूबर के बाद की न हो.

इंडिगो की यह छूट नॉन स्टॉप फ्लाइट के लिए है. इस ऑफर को दूसरे ऑफर के साथ समायोजित नहीं किया जा सकता. साथ ही किसी तरह का रिफंड और एक्सचेंज या नकदी में बदलने जैसा कुछ मान्य है.

12वीं वर्षगांठ पर भी दिया था मेगा ऑफर
इंटरग्लोब एविएशन की निजी एयरलाइन इंडिगो ने जुलाई में भी मेगा ऑफर शुरू किया था. अपनी 12वीं सालगिरह मना रही इंडिगो ने चार दिनों के लिए सेल निकाली थी. इसके तहत 1212 रुपए में टिकट बुक करने का ऑफर था. इंडिगो ने इस मेगा ऑफर में अपनी एयरलाइन की 12 लाख सीटें भी सस्ती कर दी थी. 

इंडिगो ने बीते 4 अगस्त 2018 को अपने 12 साल का सफर पूरा किया. इस मौके पर एयरलाइन ने 57 शहरों के लिए 12 लाख सीट की बुकिंग पर स्पेशल ऑफर दिया था. इंडिगो के चीफ स्ट्रैटेजी ऑफिसर विलियम बूल्टर का कहना था कि इंडिगो की यह भारत में अब तक का सबसे बड़ा एयरलाइन सेल ऑफर था.