IndiGo का सर्वर हुआ हैक! एयरलाइन ने खुद किया खुलासा, जताई ये आशंका
X

IndiGo का सर्वर हुआ हैक! एयरलाइन ने खुद किया खुलासा, जताई ये आशंका

IndiGo Hacking: बड़ी बड़ी कंपनियां भी तेजी से बढ़ते साइबर हमलों का शिकार हो रही हैं. निजी एयरलाइन IndiGo ने भी ये कुबूल किया है कि उसका सर्वर हैक हो गया था. साथ ही इस बात का भी डर जताया कि कुछ डॉक्यमेंट्स सार्वजनिक वेबसाइट्स पर डाले जा सकते हैं

IndiGo का सर्वर हुआ हैक! एयरलाइन ने खुद किया खुलासा, जताई ये आशंका

नई दिल्ली: IndiGo Hacking: देश की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन कंपनी IndiGo के सर्वर पर साइबर हमला (Cyber Attack) हुआ है और उसके कुछ डाटा भी चोरी हुए हैं. IndiGo ने खुद इसका खुलासा किया है. IndiGo की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि उसका सर्वर दिसंबर महीने की शुरुआत में हैक कर लिया गया था. IndiGo ने खुद गुरुवार को इसका खुलासा किया. IndiGo को इस बात की आशंका है कि हैकर कंपनी के कुछ आंतरिक दस्तावेजों को सार्वजनिक वेबसाइट्स पर भी डाल सकते हैं.

 ये भी पढ़ें- FASTag के नियम आज से ही लागू, सरकार ने दी सफाई, लेकिन मिलेगी ये बड़ी राहत

न्यूज एजेंसी ANI में छपी खबर के मुताबिक, इंडिगो ने बताया कि दिसंबर 2020 की शुरुआत में उसका सर्वर हैक हो गया था. हालांकि, कंपनी का कहना है कि उसने बहुत ही कम समय में इस पर नियंत्रण हासिल कर लिया गया, जिससे हैकिंग का असर काफी कम रहा. 
इंडिगो ने कहा कि हमें मामले की गंभीरता का अंदाजा है और हम विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं ताकि इस घटना की गहराई से जांच हो सके. 

ये भी पढ़ें- EPFO ने 2019-20 के लिए 8.5 प्रतिशत ब्याज अंशधारकों के खातों में डालना शुरू किया

LIVE TV

Trending news