इंफोसिस की तीसरी तिमाही का लाभ 13 प्रतिशत बढ़ा

देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस को दिसंबर 2014 में समाप्त तिमाही के दौरान 3,250 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ है, जो पिछले साल की इसी तिमाही से 13 प्रतिशत अधिक है।

इंफोसिस की तीसरी तिमाही का लाभ 13 प्रतिशत बढ़ा

बेंगलुरु : देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी इंफोसिस को दिसंबर 2014 में समाप्त तिमाही के दौरान 3,250 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ है, जो पिछले साल की इसी तिमाही से 13 प्रतिशत अधिक है।

पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 2,875 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ हुआ था। बेंगलुरु स्थित कंपनी की अक्तूबर-दिसंबर 2014 के दौरान एकीकृत आय 5.9 प्रतिशत बढ़कर 13,796 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो पिछले साल की इसी तिमाही में 13,026 करोड़ रुपये रही थी।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी एवं प्रबंध निदेशक विशाल सिक्का ने कहा कि हम तीसरी तिमाही के परिणामों से बहुत उत्साहित हैं। हमारी ‘नवीनीकृत एवं नई’ रणनीति को ग्राहकों की ओर से बढ़िया प्रतिक्रिया मिली है और हम अपनी इसी रणनीति को आगे बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि अच्छे प्रदर्शन के आधार पर कंपनी ने कर्मचारियों एवं ग्राहकों के बीच समन्वय बढ़ाने के प्रयास तेज किये हैं।

कंपनी के परिणामों से बंबई शेयर बाजार में आज दोपहर तक कंपनी का शेयर 5.3 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,079.45 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गये।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.