International Flights Update: हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबर! इंटरनेशनल शेड्यूल फ्लाइट्स को लेकर DGCA ने जारी किए नए आदेश
Advertisement

International Flights Update: हवाई यात्रियों के लिए जरूरी खबर! इंटरनेशनल शेड्यूल फ्लाइट्स को लेकर DGCA ने जारी किए नए आदेश

DGCA Order On International Flights: डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने सोमवार को शेड्यूल इंटरनेशनल पैसेंजर्स फ्लाइट्स के लिए सर्कुलर जारी किया. इस सर्कुलर के अनुसार, भारत और यहां से अगले आदेश तक शेडयूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर्स सर्विसेज का निलंबन का विस्तार आगामी आदेश तक जारी रहेगा.

DGCA order on international flights

नई दिल्ली: DGCA order on international flights: विदेश यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर है. शेड्यूल इंटरनेशनल पैसेंजर्स फ्लाइट्स का सस्पेंशन अगले आदेश तक बढ़ा दिया गया है. एविएशन रेगुलेटरी डीजीसीए ने इसके लिए आदेश जारी किया है. इससे पहले 19 जनवरी को इन उड़ानों के सस्पेंशन को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया था.

  1. विदेश यात्रा करने वालों के लिए जरूरी खबर
  2. इंटरनेशनल शेड्यूल फ्लाइट्स को लेकर DGCA ने जारी किए आदेश 
  3. जानिए कब शुरू होंगी फ्लाइट्स 

गौरतलब है कि देश में कोरोना की वजह से शेड्यूल अंतरराष्ट्रीय पैसेंजर्स फ्लाइट्स को 23 मार्च, 2020 से ही सस्पेंड कर दिया गया था. लेकिन, फिर जुलाई 2020 से भारत और लगभग 45 देशों के बीच एयर बबल व्यवस्था के तहत स्पेशल पैसेंजर्स फ्लाइट्स ऑपरेट हो रही हैं.

इन ऑपरेशंस पर नहीं लागू होगा आदेश

डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने सोमवार को इसे लेकर एक सर्कुलर जारी किया. इस सर्कुलर के अनुसार, सक्षम अथॉरिटी ने ऐलान किया है कि भारत और यहां से अगले आदेश तक शेडयूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर्स सर्विसेज का निलंबन का विस्तार आगामी आदेश तक जारी रहेगा. इस सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि यह प्रतिबंध सभी अंतरराष्ट्रीय कार्गो ऑपरेशंस और खास तौर से डीजीसीए द्वारा अप्रूव्ड उड़ानों पर लागू नहीं होगा.

सर्कुलर में आगे यह भी कहा गया है कि एयर बबल अरेंजमेंट के तहत पैसेंजर्स फ्लाइट्स प्रभावित नहीं होगी. इससे पहले DGCA ने 26 नवंबर, 2021 को घोषणा की थी कि भारत 15 दिसंबर, 2021 से निर्धारित अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर शुरू करेगा.

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! इस महीने की सैलरी के साथ मिलेगा 38,692 रुपये का एरियर

DGCA ने कर दिया था कैंसिल

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सिविल एविएशन मंत्रालय और डीजीसीए से अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए कहा था. पीएम ने कहा था कि Covid-19 वैरिएंट Omicron को लेकर बढ़ती चिंताओं के मद्देनजर इसे रिव्यू किया जाए. इसके बाद, 1 दिसंबर, 2021 को DGCA ने अपने 26 नवंबर के फैसले को बिना बताए कैंसिल कर दिया था. यह साफ नहीं किया गया था कि निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन कब तक जारी रहेगा.

बिजनेस से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news