पंजाब में 5 दिसंबर से होगा निवेशक सम्मेलन, एमएसएमई को मिलेगी प्रमुखता

सरकार ने कहा कि इस सम्मेलन में अग्रणी उद्योगपतियों, नए युग के उद्यमियों के अलावा पंजाब के एमएसएमई क्षेत्र की भागीदारी रहेगी. 

पंजाब में 5 दिसंबर से होगा निवेशक सम्मेलन, एमएसएमई को मिलेगी प्रमुखता
(सांकेतिक तस्वीर)

चंडीगढ़: पंजाब (Punjab) के मोहाली में पांच दिसंबर से शुरू हो रहे प्रगतिशील पंजाब निवेशक सम्मेलन में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) को प्रमुखता दी जाएगी. यह जानकारी रविवार को पंजाब सरकार की ओर से दी गई. सरकार ने कहा कि इस सम्मेलन में अग्रणी उद्योगपतियों, नए युग के उद्यमियों के अलावा पंजाब के एमएसएमई क्षेत्र की भागीदारी रहेगी. सरकार की ओर से कहा गया कि प्रदेश की कामयाबी के अनुभव को प्रदर्शित करने का यह एक आदर्श मंच होगा.

LIVE TV...

अतिरिक्त मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा कि सरकार ने बड़े विदेशी निवेश पर पूरी तरह से फोकस करने के बजाए उद्योग की सहभागिता के माध्यम से एमएसएमई की मदद के लिए आंतरिक प्रयासों का साहसिक कदम उठाया है जिससे उनके विकास को मदद मिल सकती है. इस सम्मेलन का मकसद अनेक क्षेत्रों में मजबूत एमएसएमई इकाइयों को प्रमुखता देना है जो अंतर्राष्ट्रीय ग्राहकों के साझेदार बनकर उनकी वैश्विक मूल्य श्रंखला में मदद कर सकती हैं.

महाजन ने कहा कि राज्य जापान (Japan), यूएई और जर्मनी (Germany) समेत अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के साथ साझेदारी कर रहा है जिन्होंने निवेश बढ़ाने की दिलचस्पी जाहिर की है. उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार ने ढाई साल के भीतर 50,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हासिल किया है.

ये वीडियो भी देखें: