close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए IRCTC का शानदार पैकेज, जानिए पूरी डिटेल

IRCTC Vaishno Devi Tour Package 2019: अगर आप भी श्री माता वैष्णो देवी (Shri Mata Vaishno Devi) की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे का उपक्रम IRCTC शानदार पैकेज लेकर आया है.

वैष्णो देवी जाने वाले भक्तों के लिए IRCTC का शानदार पैकेज, जानिए पूरी डिटेल

नई दिल्ली : IRCTC Vaishno Devi Tour Package 2019: अगर आप भी श्री माता वैष्णो देवी (Shri Mata Vaishno Devi) की यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए रेलवे का उपक्रम IRCTC शानदार पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज का नाम माता वैष्णो देवी (Mata Vaishno Devi) रखा गया है. इस टूर पैकेज के तहत हफ्ते के सभी वर्किंग डेज में यात्रा की जा सकती है.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से शुरू होगी यात्रा
इस टूर पैकेज के तहत यदि आप भी बुकिंग कराते हैं तो आपको नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर रात 8.40 बजे पहुंचना होगा. यहां से यात्रियों को जम्मू रेलवे स्टेशन तक ले जाया जाएगा. इसके बाद कटरा की यात्रा पूरी करने के बाद पर्यटक आगे की चढ़ाई कर सकेंगे.

कुल चार दिन का पैकेज
आईआरसीटीसी के टूर पैकेज के तहत चार दिन का पैकेज दिया जाता है. इसमें पहले दिन यात्रियों को जम्मू राजधानी ट्रेन के 3 AC क्लास में यात्रा करायी जाती है. इसके बाद दूसरे दिन यात्री सड़क मार्ग से कटरा तक की यात्रा पूरी करेंगे. कटरा पहुंचने के बाद यात्रियों को होटल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी. यहां से यात्रियों को बाढ़गंगा पर छोड़ दिया जाएगा जहां से श्रद्धालू आगे की चढ़ाई कर सकेंगे. शाम तक यात्रियों को लौट कर वापस होटल आना होगा.

जम्मू में स्थानीय जगहों पर घुमाया जाएगा
रात में यहां आराम करने के आद अगले दिन नाश्ता करने के बाद यात्रियों को जम्मू रेलवे स्टेशन ले जाया जाएगा. यहां यात्रियों को स्थानीय मंदिर और अन्य दृश्य दिखाए जाएंगे. इसके बाद यात्री जम्मू राजधानी से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

यह होगा शुल्क
इस टूर पैकेज के लिए एक व्यस्क व्यक्ति को 7535 रुपये देने होंगे. वहीं दो लोगों के लिए यात्रियों को प्रति व्यक्ति 6010 रुपये शुल्क देना होगा. तीन लोगों के लिए प्रति व्यक्ति 5845 रुपये शुल्क लगेगा. यदि 05 से 11 साल के बच्चे के लिए बेड लिया जाता है तो उसके लिए 4995 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि बिना बेड के बच्चे के लिए 4385 रुपये शुल्क देना होगा.