3 से 11 महीने तक के लिए लॉन्च होगी कोरोना बीमा पॉलिसी, IRDAI ने दी मंजूरी
Advertisement

3 से 11 महीने तक के लिए लॉन्च होगी कोरोना बीमा पॉलिसी, IRDAI ने दी मंजूरी

कोरोना वायरस के केस देश में लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमित, सही और मौत होने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा चार लाख 40 हजार के पार चला गया है.

फाइल फोटो

नई दिल्लीः कोरोना वायरस के केस देश में लगातार बढ़ रहे हैं. संक्रमित, सही और मौत होने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा चार लाख 40 हजार के पार चला गया है. निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज काफी महंगा है. वहीं बहुत से लोगों के पास स्वास्थ्य बीमा भी नहीं है, जिससे उन्हें इलाज के लिए कई सारी आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में भारतीय बीमा नियामक व विकास प्राधिकरण (इरडा) ने करोड़ों लोगों को एक नई सुविधा देने की घोषणा की है.

  1. कोरोना वायरस के केस देश में लगातार बढ़ रहे हैं
  2. कुल आंकड़ा चार लाख 40 हजार के पार चला गया है
  3. इरडा ने करोड़ों लोगों को एक नई सुविधा देने की घोषणा की है

कोरोना के इलाज के लिए छोटी अवधि वाली बीमा पॉलिसी
इरडा ने सभी बीमा कंपनियों को आदेश दिया है कि वो कोरोना वायरस के इलाज के लिए जल्द से जल्द छोटी अवधि की बीमा पॉलिसी को लॉन्च करें. नियामक ने एक परिपत्र में कहा कि कोविड-19 महामारी से समाज के सभी तबके को बीमा संरक्षण देने के लिए यह विचार किया गया कि खासतौर से कोविड-19 बीमारी के लिए स्वास्थ्य बीमा पॉलिसी वक्त की मांग है.

इरडा ने कहा कि सभी बीमाकर्ताओं (जीवन, सामान्य और स्वास्थ्य) को दिशानिर्देशों के तहत कोविड-19 के लिए छोटी अवधि के लिए स्वास्थ्य बीमा पॉलिसियों की पेशकश करने की अनुमति है।

इतने वक्त के लिए होंगी पॉलिसी
परिपत्र के अनुसार छोटी अवधि की पॉलिसियों को कम से कम तीन महीने के लिए और अधिकतम 11 महीने के लिए जारी किया जा सकता है. तीन महीने से कम अवधि की पॉलिसी जारी करने की इजाजत नहीं दी गई है. दिशानिर्देशों के मुताबिक तीन महीने और ग्यारह महीने के बीच पॉलिसी की अवधि महीनों के गुणक में होगी. परिपत्र में कहा गया है कि ये पॉलिसी किसी व्यक्ति को या समूह को दी जा सकती है

यह भी पढ़ेंः 14 अप्रैल से पहले बुक हुए टिकट को रद्द कराने पर रेलवे देगी पूरा रिफंड

ये भी देखें---

Trending news