अमेरिकी उत्पादों को चीन और एशिया में बेचेंगे जैक मा, ट्रम्प को दिया भरोसा
Advertisement

अमेरिकी उत्पादों को चीन और एशिया में बेचेंगे जैक मा, ट्रम्प को दिया भरोसा

चीन की ई-वाणिज्य कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की और अमेरिका की 10 लाख छोटी कंपनियों के उत्पाद चीन एवं अन्य देशों में बेचकर उनकी मदद का संकल्प जताया। यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब चीन-अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर तनाव बढ़ा है और वाशिंगटन का ताइवान के साथ संबंध मजबूत हो रहा है।

अमेरिकी उत्पादों को चीन और एशिया में बेचेंगे जैक मा, ट्रम्प को दिया भरोसा

बीजिंग : चीन की ई-वाणिज्य कंपनी अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने नव-निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की और अमेरिका की 10 लाख छोटी कंपनियों के उत्पाद चीन एवं अन्य देशों में बेचकर उनकी मदद का संकल्प जताया। यह मुलाकात ऐसे समय हुई है जब चीन-अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर तनाव बढ़ा है और वाशिंगटन का ताइवान के साथ संबंध मजबूत हो रहा है।

मा की ट्रंप के साथ न्यूयार्क में हुई बैठक को चीन द्वारा परदे के पीछे की कूटनीतिक कदम के रूप में देखा जा रहा है। ट्रंप ने चीन की आलोचना करते हुए कहा कि दुनिया की शीर्ष दो अर्थव्यवस्थाओं के बीच व्यापार संबंधों से साम्यावादी देश को ज्यादा फायदा हो रहा है।

सरकारी मीडिया के अनुसार, बैठक के दौरान अलीबाबा के संस्थापक ने अपने अरबों डॉलर के ई-वाणिज्य प्लेटफार्म के जरिये अमेरिका की 10 लाख से अधिक छोटे एवं मझोले उद्यमों के उत्पाद चीन और एशिया में बेचने का संकल्प जताया। इससे अमेरिका में लाखों रोजगार भी सृजित होंगे।

मा के साथ बैठक के बाद ट्रंप ने मीडिया से कहा, ‘हमारी अच्छी बैठक हुई और वह दुनिया के बेहतरीन उद्यमियों से एक हैं।’ हांगकांग के साउथ चाइना मार्निंग पोस्ट के अनुसार ट्रंप ने कहा कि मा के साथ मिलकर वे छोटी कंपनियों के लिये काफी काम करेंगे। यह समाचार पत्र मा का है। मा ने कहा कि दोनों ने व्यापार में सुधारों के बारे में विचारों को साझा किया।

Trending news