दवाओं पर मिल रहा है Heavy Discount, फटाफट इस ऐप को करें Download
Advertisement

दवाओं पर मिल रहा है Heavy Discount, फटाफट इस ऐप को करें Download

आपके पास बेहद सस्ती दवाएं खरीदने का एक ऑप्शन खुला है

फाइल फोटो

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण और लॉकडाउन के बीच इन दिनों दवाएं महंगी होती जा रही हैं. इसके अलावा रोजाना इस्तेमाल होने वाले सामान और सब्जियों के दाम भी अचानक बढ़ गए हैं. लेकिन  फिक्र करने की बिलकुल भी जरूरत नहीं. आपके पास बेहद सस्ती दवाएं खरीदने का एक ऑप्शन खुला है. एक ऐसा ऐप है जो आपके घर के आसपास मौजूद इस खास मेडिकल स्टोर्स की जानकारी दे सकता है जहां आपको 90 फीसदी तक सस्ती दवाएं मिल सकती हैं. 

  1. दवाओं पर मिल रहा है 90 फीसदी तक डिस्काउंट
  2. एक ऐप जो आपको महंगाई में भी दे रहा रियायत
  3. ऐप इन खास मेडिकल स्टोर्स का बताएगा लोकेशन भी

जल्दी करें इस ऐप को डाउनलोड
केंद्र सरकार ने बाजार में मिल रहे दवाओं की कीमतों को देखते हुए ही काफी समय पहले प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्र (Prime Minister Jan Aushadhi Kendra) खोले हैं. लेकिन अभी भी ज्यादातर लोगों को इन दुकानों की लोकेशन नहीं पता होती. अब केंद्र सरकार ने इस समस्या से निबटने के लिए ही जनऔषधि सुगम मोबाइल ऐप लॉन्च किया है. आप इसे प्ले स्टोर में सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं.

3.50 लाख लोग उठा रहे हैं इसके फायदे
मामले से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार अब तक इस जनऔषधि सुगम मोबाइल ऐप को 3.50 लाख लोग डाउनलोड कर इस्तेमाल कर रहे हैं. ये ऐप आपको घर के नजदीक मौजूद जनऔषधि केंद्र की जानकारी उपलब्ध कराता है. अधिकारी का कहना है कि इन दुकानों में बाजार के मुकाबले बेहद कम कीमतों में दवाएं उपलब्ध हैं. कुछ दवाओं के दाम 90 फीसदी तक कम हैं. 

ये भी पढ़ें: ट्रेन तो चलेंगी लेकिन AC Coach के बिना, जानें सरकार की क्या है योजना

उल्लेखनीय है कि जनऔषधि केंद्रों पर 900 से अधिक जेनेरिक दवाएं और 154 सर्जिकल सामान किफायती कीमत पर मुहैया कराया जा रहा है. इस समय देश के 726 जिलों में 6300 से अधिक जनऔषधि केंद्र काम कर रहे हैं.

 

Trending news