close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत में ऑटो के सफर से भी सस्‍ती है विमान यात्रा, मंत्री जी ने बताई ये कैलकुलेशन

केंद्रीय नागर विमानन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा ने गोरखपुर हवाई अड्डेे पर नए टर्मिनल भवन के लोकार्पण समारोह में बताई यह कैलकुलेेशन.

भारत में ऑटो के सफर से भी सस्‍ती है विमान यात्रा, मंत्री जी ने बताई ये कैलकुलेशन
फाइल फोटो

गोरखपुर/नई दिल्‍ली : भारत में विमान यात्रा करना ऑटो में सफर करने से भी सस्‍ता है. आपको शायद यकीन ना हो, लेकिन मंत्री जी ने खुद इस बात को पुष्‍ट करने के लिए अपनी कैलकुलेशन दी है. दरअसल केंद्रीय नागर विमानन राज्‍यमंत्री जयंत सिन्‍हा ने सोमवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देश में हवाई सफर ऑटो रिक्‍शा के सफर से भी सस्‍ता है.

 

 

सोमवार को गोरखपुर हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का भवन का लोकार्पण करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्‍हा ने कहा, 'मौजूदा समय में हवाई यात्रा ऑटो रिक्‍शा के सफर से भी सस्‍ती है. आप पूछेंगे कि यह कैसे संभव है, लेकिन जब दो लोग ऑटो से क‍हीं जाते हैं तो वे किराये के रूप में 10 रुपये देते हैं. इसका मतलब हुआ कि उन्‍हें एक किमी के सफर की कीमत 5 रुपये चुकानी पड़ती है. लेकिन जब आप ऑटो के बदले विमान से यात्रा करते हैं तो आपको 1 किमी की यात्रा के लिए महज 4 रुपये देने पड़ते हैं.' सिन्‍हा के मुताबिक इस कैलकुलेशन के कारण हवाई सफर ऑटो के किराये से भी सस्‍ता होता है.

jayant sinha says, Today airfare is less than that of an auto rickshaw in country

गोरखपुर हवाई अड्डे पर नए टर्मिनल भवन के लोकार्पण समारोह में जयंत सिन्‍हा ने कहा कि हमारे विमानन क्षेत्र में क्रांति हो रही है. उन्‍होंने कहा कि हमारे रांची में 30 फ्लाइट हो गई हैं. उत्‍तर प्रदेश में ये क्रांति बहुत तेजी से फैलती जा रही है. आज फिर एक फ्लाइट को हरी झंडी दिखाई गई, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जी ने दिखाया है.