Jet Airways ने 'उड़ान' के तहत दिया सस्ता हवाई सफर करने का मौका
Advertisement

Jet Airways ने 'उड़ान' के तहत दिया सस्ता हवाई सफर करने का मौका

देश की पहली फुल सर्विस इंटरनेशनल कैरियर जेट एयरवेज (Jet Airways) ने 'उड़े देश का आम नागरिक' स्कीम के तहत उड़ानों का संचालन शुरू करने की घोषणा की है.

Jet Airways ने 'उड़ान' के तहत दिया सस्ता हवाई सफर करने का मौका
नई दिल्ली : देश की पहली फुल सर्विस इंटरनेशनल कैरियर जेट एयरवेज (Jet Airways) ने 'उड़े देश का आम नागरिक' स्कीम के तहत उड़ानों का संचालन शुरू करने की घोषणा की है. एयरलाइंस के रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम (आरसीएस) के तहत चार रूट दिए गए हैं. चार रूट में से तीन नए रूट्स पर उड़ानें जल्द ही शुरू की जाएंगी, जबकि लखनऊ- बरेली-दिल्ली-बरेली-लखनऊ रूट पर उड़ानें बाद में शुरू की जाएंगी. ‘उड़ान’ योजना के तहत अपनी उड़ानों के लिए 967 रुपये के शुरुआती किराए की पेशकश की है.
 
सभी तक पहुंचेगी हवाई यात्रा की सुविधा
इस अवसर पर, जेट एयरवेज के पूर्णकालिक निदेशक श्री गौरांग शेट्टी ने कहा, 'जेट एयरवेज की शुरुआत भारतवासियों को विश्वस्तरीय यात्रा का अनुभव प्रदान करने और 'उड़ान के आनंद' के साथ ही यात्रियों को कनेक्टिविटी मुहैया कराने के मकसद से की गई है. इन नई उड़ानों की पेशकश के साथ, जेट एयरवेज यह सुनिश्चित करने के सफर पर निकल रहा है कि सुविधा से वंचित क्षेत्रों और कम सुविधा वाले एयरपोर्ट को उनके पूरा सामर्थ्य हासिल करने में सक्षम बनाया जा सके. उड़ान स्कीम एक बड़ी पहल है, जो उड्डयन क्षेत्र के लाभ को सभी लोगों तक पहुंचाने में मदद करती है.
 
14 जून से शुरू होगी फ्लाइट, हफ्ते में 3 बार उड़ेगी
जेट एयरवेज के उड़ानों की पहुंच देश के विस्तृत भौगोलिक क्षेत्रों तक हो गई है. हम भारतीयों को कनेक्टिविटी मुहैया कराने का लगातार प्रयास कर रहे हैं. हमारा प्रयास भारत के सभी क्षेत्रों में व्यापार और पर्यटन के विकास में अपना योगदान देने के उद्देश्य को साथ लेकर चलना है. 14 जून से शुरू होने वाली जेट एयरवेज की फ्लाइट लखनऊ-इलाहाबाद-पटना रूट पर हफ्ते में 3 बार उड़ान भरेगी. जेट एयरवेज की फ्लाइट 9डब्ल्यू 3555 लखनऊ से भारतीय मानक समय (आईएसटी) के अनुसार सुबह 6.00 बजे उड़ान भरकर सुबह 7.35 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी.
 
एटीआर एयरक्राफ्ट के विमान उड़ान भरेंगे
फ्लाइट 9डब्ल्यू 3558 इलाहबाद से सुबह 8.00 बजे (आईएसटी) पर उड़ान भरेगी और 9.40 बजे (आईएसटी) बिहार की राजधानी पटना पहुंचेगी. वापसी यात्रा में फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 3557 भारतीय मानक समय के अनुसार सुबह 10.10 बजे पटना से उड़ान भरेगी और दोपहर 11.50 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी. इलाहाबाद से फ्लाइट 9डब्ल्यू 3556 दोपहर 12.20 बजे (आईसएटी) उड़ान भरकर भारतीय मानक समय के अनुसार दोपहर 2 बजे लखनऊ पहुंचेंगी. इस रूट पर जेट एयरवेज के एटीआर एयरक्राफ्ट के विमान उड़ान भरेंगे.
 
दिल्ली से नासिक के बीच हफ्ते में तीन बार उड़ान
15 जून से जेट एयरवेज की फ्लाइट हफ्ते में तीन बार नई दिल्ली से नासिक के बीच उड़ान भरेगी. फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 3565 नई दिल्ली से भारतीय मानक समय के अनुसार दोपहर 12.00 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 2.05 बजे (आईएसटी) नासिक पहुंचेगी. वापसी में फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 3566 नासिक से 2.35 बजे (आईएसटी) उड़ान भरेगी और शाम 4.25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. इस रूट पर बोइंग 737 विमान उड़ान भरेंगे.
 
16 जून से जेट एयरवेज नागपुर-इलाहाबाद-इंदौर रूट पर विमानों का संचालन हफ्ते में 3 तीन बार शुरू करेगा. जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 3553 नागपुर से भारतीय मानक समय के अनुसार सुबह 9.45 बजे उड़ान भरेगी और 11.50 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी. इलाहाबाद से फ्लाइट संख्या 3552 दोपहर 12.20 बजे (आईएसटी) उड़ान भरेगी और दोपहर 2.40 बजे इंदौर पहुंचेगी. वापसी में जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9डब्ल्यू 3551 इंदौर से दोपहर 3.10 बजे (आईएसटी) उड़ान भरेगी और भारतीय मानक समय के अनुसार शाम 5.15 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी. इलाहाबाद से फ्लाइट संख्या 3554 शाम 5.40 बजे (आईएसटी) उड़ान भरेगी और भारतीय मानक समय के अनुसार 7.45 बजे नागपुर पहुंचेंगी.
 
उड़ान स्कीम के तहत, एयरलाइन 967 रूपये’ में आरसीएस सीटों के साथ लखनऊ-इलाहाबाद-लखनऊ रूट पर नई उड़ानों का परिचालन करेगी. जबकि पटना-इलाहाबाद- पटना रूट पर आरसीएससीटों के लिए किराया 1,216 रुपये होगा. नई उड़ानों की पेशकश के साथ, अब मेहमान ऑफर किये जा रहे सुविधाजनक कनेक्शंस के माध्यम से जेट एयरवेज के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों नेटवर्क पर अन्य शहरों की भी यात्रा कर सकते हैं.
 
किराये की सूची:
रूट न्यूनतम वन-वे किराया
लखनऊ-इलाहाबाद-लखनऊ 967 रुपये
पटना-इलाहाबाद-पटना 1216 रुपये
नागपुर-इलाहाबाद-नागपुर 1690 रुपये
इंदौर-इलाहाबाद-इंदौर 1914 रुपये
दिल्ली-नासिक-दिल्ली 2665 रुपये
(नियम एवं शर्तें लागू)

Trending news