close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जेट एयरवेज ने शुरू की चेन्नई-पेरिस के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान सेवा

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर ज़िगलर ने बयान में कहा , "मैं चेन्नई से पेरिस के लिए शुरू होने वाली उड़ान सेवा को लेकर खुशी महसूस कर रहा हूं। यह मार्ग फ्रांस और भारत के बीच हवाई संपर्क को बढ़ाने में मददगार होगा.

जेट एयरवेज ने शुरू की चेन्नई-पेरिस के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान सेवा
इस सेवा के शुरू होने से फ्रांस और भारतीय उद्योगों के बीच कॉर्पोरेट यात्रा बढ़ाने में भी मदद मिलेगी. (FILE)

चेन्नई: विमानन कंपनी जेट एयरवेज ने बुधवार को चेन्नई और पेरिस-चार्ल्स डी गॉल के बीच नॉन-स्टॉप उड़ान सेवा की शुरुआत की. इस यात्रा को शुरू करने का उद्देश्य उन यात्रियों को फायदा पहुंचाना है जो यूरोपीय देशों की निरंतर यात्रा करते हैं.

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर ज़िगलर ने बयान में कहा , "मैं चेन्नई से पेरिस के लिए शुरू होने वाली उड़ान सेवा को लेकर खुशी महसूस कर रहा हूं. यह मार्ग फ्रांस और भारत के बीच हवाई संपर्क को बढ़ाने में मददगार होगा. हमारी दिलचस्पी अधिक से अधिक भारतीय यात्रियों को अपने देश में आकर्षित करने की है." इस सेवा के शुरू होने से फ्रांस और भारतीय उद्योगों के बीच कॉर्पोरेट यात्रा बढ़ाने में भी मदद मिलेगी.

यह भी पढ़ें :सरकार को एयर इंडिया में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचनी चाहिए : रिपोर्ट

जेट एयरवेज के अधिकारियों के मुताबिक, नई सेवा 29 अक्तूबर से शुरू होगी. यह उड़ान हफ्ते में 5 बार होगी. यह सेवा, मुंबई और पेरिस-चार्ल्स डी गॉल के बीच मौजूदा दैनिक सेवा की पूरक है. जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा, "हम अपने कोडशेयर भागीदारों-एयर फ्रांस, केएलएम और डेल्टा एयर लाइन्स के साथ पेरिस तक नॉन स्टॉप सेवा सेवा संचालित करने वाली पहली एयरलाइन बनने पर खुशी महसूस कर रहे हैं."