close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Jet के खिलाफ इंसॉल्वेंसी पर सुनवाई कल, पायलटों की पक्षकार बनने की गुजारिश

जेट एयरवेज (Jet Airways) के खिलाफ एसबीआई (SBI) की अगुवाई में बैंकों की ओर से दी गई इंसॉल्वेंसी की अर्जी पर मुंबई NCLT में गुरुवार को सुनवाई होगी.

Jet के खिलाफ इंसॉल्वेंसी पर सुनवाई कल, पायलटों की पक्षकार बनने की गुजारिश

नई दिल्ली : जेट एयरवेज (Jet Airways) के खिलाफ एसबीआई (SBI) की अगुवाई में बैंकों की ओर से दी गई इंसॉल्वेंसी की अर्जी पर मुंबई NCLT में गुरुवार को सुनवाई होगी. बुधवार की सुनवाई के दौरान जेट के पायलटों और इंजीनियर्स की ओर से भी पक्षकार बनने की गुजारिश की गई. साथ ही नीदरलैंड्स की दो कंपनियों की ओर से भी जेट एयरवेज़ के इंसॉल्वेंसी में अर्जी देने की इजाज़त मांगी गई.

NCLT ने कल की तारीख तय की
मार्च में एम्सटर्डम में जेट के जहाज को एक लॉजिस्टिक्स कंपनियों के बकाये न देने की वजह से रोक लिया गया था. फिर मई में नीदरलैंड की एक अदालत ने जेट एयरवेज़ के खिलाफ इंसॉल्वेंसी की अर्ज़ी मंजूर कर ली थी. बैंकों की ओर से बुधवार को अर्जेंट सुनवाई की अपील की गई थी. लेकिन NCLT ने सुनवाई के लिए गुरुवार की तारीख तय की है. गुरुवार को ही जेट के खिलाफ दो और लेनदारों की अर्जी पर भी सुनवाई होगी.

जेट एयरवेज पर बैंकों का करीब 8500 करोड़ रुपये बकाया है. जबकि जहाजों का किराया और दूसरे वेंडर्स का करीब 10,000 करोड़ रुपये अदा किया जाना बाकी है. कर्मचारियों का भी दावा है कि करीब 3000 करोड़ रुपये का दावा बनता है. पायलटों, इंजीनियर्स ने भी केस में पार्टी बनाने की मांग रखी है.